दिल्ली

delhi

दिल्ली में झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत

By

Published : Oct 1, 2021, 4:34 PM IST

राजधानी में झमाझम बारिश

राजधानी में उमस भरी गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है. बरसात के आखिरी दिनों मे हुई झमाझम बारिश से दिल्ली का मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम सुहाना होने के साथ-साथ एयर क्वालिटी इंडेक्स भी बेहतर श्रेणी में बना हुआ है.

नई दिल्ली: शुक्रवार को दिल्ली में हुई झमाझम बारिश ने राजधानी की फिजााओं में चार चांद लगा दिए. एक तरफ बारिश से लोगों ने जहां राहत महसूस की तो वहीं मौसम में ठंडक भी महसूस की गई.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पिछले सप्ताह के लिए भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली मे पहले हफ्ते रुक-रुक कर बारिश होगी, लेकिन ये भविष्यवाणी सही नहीं हुई और बारिश ना होने के कारण दिल्ली वाले उमस भरी गर्मी से परेशान थे, लेकिन बरसात के आखिरी दिनों मे आज आसमान में काले बादल मंडराने लगे और फिर झमाझम बारिश हुई. जिससे दिल्ली वालों ने गर्मी से राहत की सांस ली.

राजधानी में झमाझम बारिश

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश का अलर्ट, दोपहर बाद शुरू हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से तीव्रता वाली बारिश गरज के साथ हो सकती है. साथ ही शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किए जाने की आशंका है, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को भी दिल्ली और एनसीआर में बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रह सकता है. हालांकि गुरुवार तक दिल्ली और एनसीआर में मौसम साफ बना हुआ था. दिन में धूप के चलते दिल्लीवासियों को गर्मी से भी परेशान होना पड़ रहा है, लेकिन शुक्रवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.


इसे भी पढ़ें:दिल्ली में अब तक 1164 मिलीमीटर बारिश, बुधवार को ऑरेंज अलर्ट

वहीं, दिल्ली एनसीआर का मौसम सुहाना होने के साथ-साथ एयर क्वालिटी इंडेक्स भी बेहतर श्रेणी में बना हुआ है, गुरुवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स pm10 का स्तर 79 दर्ज किया गया, वहीं एनसीआर गुरुग्राम में एयर क्वालिटी इंडेक्स pm10 का स्तर 67 और नोएडा में 94 दर्ज हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details