दिल्ली

delhi

बुराड़ी में विकास बनी आफत, सीढ़ियां चढ़कर घरों से गलियों में पहुंचते हैं लोग

By

Published : Apr 6, 2022, 5:03 PM IST

बुराड़ी विधानसभा की जनता इन दिनों एक नई समस्या से परेशान है. कौशिक एनक्लेव में गलियों के ऊंचे बनने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. पूरा मामला क्या है पढ़िए इस रिपोर्ट में.

कौशिक एनक्लेव दिल्ली
कौशिक एनक्लेव दिल्ली

नई दिल्ली :बुराड़ी विधानसभा के कौशिक एनक्लेव में गलियां बनवाई जा रही हैं. निर्माण कार्य होने की वजह से इलाके के ज्यादातर मकान गड्ढे में चले गए हैं. लोग अपना गुस्सा स्थानीय विधायक के खिलाफ निकाल रहे हैं. लोगों की मांग है कि गलियां बनवाने से मकानों को नुकसान हो रहा है, उसकी एवज में सरकार लोगों को मुआवजा दे. लोगों ने अपनी पाई-पाई जोड़कर मकान बनवाया है. अब गलियां ज्यादा ऊंची उठाने से ज्यादातर मकान गड्ढे में चले गए हैं. लोगों के पास इतने पैसे नहीं हैं कि दोबारा से नए मकान बनवाए जा सकें.

गलियों में रहने वाले लोगों का कहना है कि अब बच्चे बड़े हो गए हैं उनकी पढ़ाई-लिखाई, शादी विवाह देखी जाए या फिर दोबारा से मकान बनवाया जाए. कई मकानों के छज्जे और गलियों के टॉप लेवल के बीच की ऊंचाई महज तीन से चार फीट तक ही रह गई है. बुजुर्ग और बच्चों को घरों में आने-जाने में काफी परेशानी होती है. पहले घरों में आने-जाने के लिए सीढ़ियां बनाई थीं. अब घर से बाहर निकलने के लिए सीढ़ियां बनवा रहे हैं.

कौशिक एनक्लेव दिल्ली, गलियों से नीचे हो गए हैं मकान.

स्थानीय लोगों का कहना है कि काम को रोकने के लिए पुलिस भी बुलाई गई थी. कुछ समय के लिए काम रोका भी गया था. यहां तक कि स्थानीय विधायक संजीव झा से भी इस संबंध में मुलाकात की गई, लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला.

इसे भी पढ़ें:बुराड़ी पंप हाउस रोड का काम लगभग पूरा

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details