दिल्ली

delhi

DTC बसों की सर्विस कम होने से यात्री परेशान, एक सीट छोड़कर बैठने का आदेश

By

Published : May 19, 2020, 5:02 PM IST

ईटीवी भारत की टीम मां आनंदमई मार्ग से होते हुए इंदरपुरी जा रही, बस नंबर 47A में सवार हुई. इस दौरान हमने देखा की बस में हर एक सीट छोड़कर स्टीकर लगाया गया है. हालांकि डीटीसी बसों की सर्विस कम होने से यात्री परेशान हैं.

Passengers are hopeful that transport service will be back on track soon
यात्रियों की उम्मीद है की जल्द पटरी पर लौटेगी परिवहन सेवा

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4.0 की घोषणा होते ही दिल्ली सरकार की तरफ से रियायत के तौर पर दिल्ली में आम जनता के लिए सभी सरकारी बसों को चलाने की अनुमति दे दी गई. केजरीवाल सरकार के आदेश के मुताबिक 20 यात्रियों के साथ डीटीसी क्लस्टर बस दिल्ली की सड़कों पर दौड़ सकेंगी. लेकिन इस दौरान कोरोना वायरस महामारी को लेकर जारी सभी गाइडलाइन का खास ध्यान रखना आवश्यक होगा.

यात्रियों की उम्मीद है की जल्द पटरी पर लौटेगी परिवहन सेवा

थर्मल स्कैनिंग की नहीं कोई व्यवस्था

पहले दिन सड़कों पर इन बसों में सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लेने के लिए ईटीवी भारत की टीम मां आनंदमई मार्ग से होते हुए इंदरपुरी जा रही, बस नंबर 47A में सवार हुई. इस दौरान हमने देखा की बस में हर एक सीट छोड़कर स्टीकर लगाया गया है. जिससे लोग एक-एक सीट छोड़कर ही बैठे हैं. हालांकि, इस दौरान बस में केवल ड्राइवर और कंडक्टर ही मौजूद थे. बस में ना तो कोई मार्शल तैनात था और ना ही थर्मल स्कैनिंग की कोई व्यवस्था की गई थी.


यात्रियों की उम्मीद है जल्द पटरी पर लौटेगी परिवहन सेवा

इस दौरान हमने बस में सवार यात्री फतेह से बात की तो उन्होंने बताया कि वह पिछले 15 मिनट से बस का इंतजार कर रहे थे और आगे उन्हें गुरुद्वारे तक जाना है. तो उन्हें यह बस मिल गई है. उनका कहना था कि यह अच्छा है कि बसों की सर्विस शुरू हो गई है. धीरे-धीरे हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट फिर से चलना शुरू हो जाएंगे. इसके अलावा ओखला से बस में सवार हुए यात्री नीतीश ने बताया कि वह काफी देर से बस स्टैंड पर खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे थे. बस काफी देरी से आ रही है डीटीसी की यह पहली बस है, जिसे उन्होंने गुजरते हुए देखा है और वह इस में सवार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details