दिल्ली

delhi

दिल्ली में स्कूल खोलने के लिए अभिभावकों ने सौंपा ज्ञापन, सिसोदिया बोले- मांग से सहमत

By

Published : Jan 26, 2022, 6:16 PM IST

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चंद्रकांत लहरिया और यामिनी अय्यर के द्वारा एक ज्ञापन सौंपा दिया गया है. जिसमें 1600 से अधिक अभिभावकों ने स्कूल खोलने की मांग को लेकर हस्ताक्षर किए हैं.

अभिभावकों के डेलीगेशन ने सिसोदिया से मुलाकात की
अभिभावकों के डेलीगेशन ने सिसोदिया से मुलाकात की

नई दिल्ली :राजधानीदिल्ली में कोविड-19 के चलते स्कूल पिछले कई माह से बंद हैं. दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में लगातार पिछले कई दिनों से सुधार हो रहा है. इस दौरान दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर स्कूल खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इस संबंध में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह अभिभावकों की मांग से सहमत हैं.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चंद्रकांत लहरिया और यामिनी अय्यर के द्वारा एक ज्ञापन सौंपा दिया गया है. जिसमें 1600 से अधिक अभिभावकों ने स्कूल खोलने की मांग को लेकर हस्ताक्षर किए हैं. मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह अभिभावकों की मांग से सहमत हैं. उन्होंने लिखा कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया था क्योंकि बच्चों की सुरक्षा जरूरी थी, लेकिन इतने लंबे समय तक के स्कूल बंद रखना बच्चों के लिए मुसीबत बन रही है. साथ ही कहा कि अगर स्कूल नहीं खोला गया तो एक जनरेशन ऐसी होगी जो स्कूल के बिना रह जाएगी.

मनीष सिसोदिया का ट्वीट

ये भी पढ़ें- दिल्ली की सभी शैक्षणिक संस्थाएं अगले आदेश तक रहेंगी बंद, SC ने आज लगाई थी फटकार


बता दें कि सरकार के द्वारा 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हुई है. वहीं दिल्ली सरकार के द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में पढ़ने वाले 85 फ़ीसदी बच्चों को वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है. इसके अलावा सरकार के द्वारा पिछले दिनों जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक निजी स्कूलों में अभी वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details