दिल्ली

delhi

कोविड-19 ड्यूटी में तैनात शिक्षकों को 17 मार्च तक स्कूल ज्वाइन करने का आदेश

By

Published : Mar 16, 2022, 6:37 PM IST

शिक्षा निदेशालय ने 26 फरवरी को एक ऑर्डर जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि सभी टीचर, आईटी असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर जो भी कोविड-19 ड्यूटी में तैनात हैं. वे अपने संबंधित कार्यालय को ज्वाइन करें, लेकिन इसके बावजूद अब भी बड़ी संख्या में शिक्षक कोविड-19 की ड्यूटी में तैनात हैं.

order-to-join-school-all-teachers-who-was-assigned-in-covid-19-duty-in-delhi
order-to-join-school-all-teachers-who-was-assigned-in-covid-19-duty-in-delhi

नई दिल्ली :केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा को लेकर डेटशीट जारी कर दी है. जारी की गई डेट शीट के मुताबिक, 26 अप्रैल से बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी. वहीं बोर्ड के द्वारा जारी की गई डेट शीट के मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने अब एक बार फिर कोविड-19 की ड्यूटी में तैनात शिक्षकों और कर्मचारियों को वापस लौटने का आदेश दिया है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने सर्कुलर जारी कर दिया है. जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि शिक्षक 17 मार्च तक स्कूल में रिपोर्ट करें.

बता दें कि ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन एडमिनिस्ट्रेशन रामचंद्र एम. सिंगारे के जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 26 फरवरी को एक ऑर्डर जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि सभी टीचर, आईटी असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर जो भी कोविड-19 ड्यूटी में तैनात हैं. वे अपने संबंधित कार्यालय को ज्वाइन करें, लेकिन इसके बावजूद अब भी बड़ी संख्या में शिक्षक कोविड-19 की ड्यूटी में तैनात हैं. वहीं अब एक बार फिर शिक्षा निदेशालय ने इन शिक्षकों और कर्मचारियों को 17 मार्च तक स्कूल, ब्रांच और शिक्षा निदेशालय जहां भी वह पोस्टेड है बिना किसी फॉर्मल रिलीविंग लेटर के ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है. साथ ही जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अगर कोई भी कर्मचारी इसके बाद भी ज्वाइन नहीं करता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई और उसकी सैलरी आदि रोक दी जाएगी.

ज्वाइंट डायरेक्टर एजुकेशन एडमिनिस्ट्रेशन रामचंद्र एम. सिंघारे के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी एचओएस, ब्रांच इंचार्ज शिक्षा निदेशालय संबंधित शिक्षकों, आईटी असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर की जॉइनिंग की सूचना तीन दिन के अंदर दें. दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत कार्य कर रहे शिक्षक कोविड-19 के दौरान राशन वितरण, एयरपोर्ट ड्यूटी, ऑक्सीजन प्रबंधन, वैक्सीनेशन, चालान सहित तमाम प्रकार की ड्यूटी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details