दिल्ली

delhi

एंबिएंस मॉल के बाहर डीसीपी ने किया पिंक बूथ का उद्घाटन

By

Published : Feb 17, 2022, 1:54 PM IST

सुरक्षा के मद्देनजर अलग-अलग बाजारों में दिल्ली पुलिस की ओर से पिंक बूथ बनाए जा रहे हैं. वसंत कुंज एंबिएंस मॉल के पास पिंक बूथ बनाया गया है. इसका उदघाटन जिला डीसीपी गौरव शर्मा ने किया है.

opening of vasant kunj ambiance mall Pink Booth
opening of vasant kunj ambiance mall Pink Booth

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के लोकप्रिय वसंत कुंज इलाके में एंबियंस मॉल के बाहर एक 'पिंक बूथ' स्थापित किया है, जिसमें महिलाओं की मदद के लिए महिला कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस की इस पहल की वसंत कुंज के आरडब्ल्यूए के सदस्यों के साथ-साथ वसंत कुंज मॉल में काम करने वाली महिलाओं ने भी सराहना की. इसका उद्घाटन साउथ वेस्ट डिस्टिक के डीसीपी गौरव शर्मा ने किया.

इस अवसर पर एसीपी अजय वेदपाल, वसंत कुंज उत्तरी थाने के एसएचओ सूर्य प्रकाश, वसंत कुंज दक्षिण थाने के एसएचओ नीरज चौधरी, हेड कॉन्स्टेबल किशन, महिला कॉन्स्टेबल उर्मिला, कॉन्स्टेबल संदीप सहित आरडब्ल्यू और वसंत के सदस्य मौजूद थे.

opening of vasant kunj ambiance mall Pink Booth
दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी गौरव शर्मा ने कहा कि पिंक बूथ खोलने पर जोर दिया जा रहा है ताकि महिलाएं बेझिझक अपनी शिकायत दर्ज करा सकें. अगर महिलाओं को कोई समस्या है या वे शिकायत दर्ज करना चाहती हैं, तो वे बिना पुलिस स्टेशन गए यहां ऐसा कर सकती हैं. महिलाओं से जुड़े कई ऐसे मामले हैं जिन्हें वह पुरुषों के साथ साझा करने में असहज महसूस करती हैं. हमें अबतक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है.

डीसीपी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस पर सुबह बैठक हुई. गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस की तारीफ की है. साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हमेशा तैयार है और यही कारण है कि दिल्ली पुलिस द्वारा जगह-जगह महिलाओं के लिए पिंक बूथ खोले जा रहे हैं, जहां महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगी.

आरडब्ल्यूए महासचिव अमीना तलवार ने कहा कि आज महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में कई जगहों पर पिंक बूथ बनाए जा रहे हैं. जबकि एंबिएंस और प्रोमोडोम सभी वसंत कुंज साउथ में स्थित हैं, जहां बड़ी संख्या में महिलाएं खरीदारी के लिए खरीदारी करने आती हैं. उनकी सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा यहां पिंक बूथ बनाया जा रहा है, जहां महिला पुलिसकर्मी भी रहेंगी और महिलाओं की शिकायतों को भी अच्छी तरह से सुना जाएगा. जहां आज के समय में महिलाओं के साथ छेड़खानी की कोई घटना होती है तो महिलाएं पुरुष पुलिसकर्मियों को यह बात खुलकर नहीं बता पाती. ऐसे में महिला पुलिसकर्मी से महिलाएं अपनी शिकायत कर सकती हैं. इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर अलग-अलग बाजारों में दिल्ली पुलिस की ओर से पिंक बूथ बनाए जा रहे हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details