दिल्ली

delhi

IGI एयरपोर्ट पर 19 लाख के सोने के साथ एक गिरफ्तार, पगड़ी में छिपाया था गोल्ड

By

Published : Oct 4, 2020, 6:52 PM IST

आईजीआई एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से करीब 19 लाख रुपये की कीमत का सोना भी बरामद हुआ है.

Gold Smuggling
सोने की तस्करी

नई दिल्ली : दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने दुबई से दिल्ली आए एक यात्री को गिरफ्तार किया है. यह व्यक्ति सोने की स्मगलिंग कर रहा था. कस्टम ने इसके पास से लगभग 420 ग्राम सोना बरामद किया है. इसकी कीमत 19 लाख बताई जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

ग्रीन चैनल क्रॉस करने के दौरान हुआ शक

कस्टम प्रवक्ता के अनुसार इस यात्री पर कस्टम अधिकारियों को उस दौरान शक हुआ जब यह ग्रीन चैनल क्रॉस कर रहा था. शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने तुरंत इसे रोक कर इसकी तलाशी ली. इसी दौरान इसकी पगड़ी से गोल्ड पेस्ट के दो कैप्सूल बरामद हुए, इसे इसने अपनी पगड़ी में छिपा रखा था.

19 लाख बताई जा रही है सोने की कीमत

गोल्ड पेस्ट से सोना एक्सट्रैक्ट करने के बाद कस्टम अधिकारियों को लगभग 420 ग्राम सोना बरामद हुआ. इसकी कीमत 19 लाख बताई जा रही है. पूछताछ में यात्री ने कस्टम अधिकारियों को यह भी बताया कि वह अपनी पिछली यात्रा के दौरान 132 ग्राम सोने की स्मगलिंग भी कर चुका है. कस्टम अधिकारियों ने यात्री को गिरफ्तार कर उसके पास से बरामद हुए सोने को कस्टम एक्ट के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details