दिल्ली

delhi

इन चार बड़े निजी अस्पतालों में भी किया जाएगा ओमीक्रोन का इलाज

By

Published : Dec 18, 2021, 4:25 PM IST

देश भर में जिस तरह से ओमीक्रोन के मामले (Omicron Cases in Delhi) बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीर है. हालांकि, ओमीक्रोन से निपटने के लिए राजधानी के चार और बड़े अस्पताल तैयार हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आर्डर जारी कर दिया गया है
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आर्डर जारी कर दिया गया है

नई दिल्ली:दिल्ली में कोविड-19 के संक्रमण के साथ ओमीक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, दिल्ली सरकार ने चार बड़े निजी अस्पतालों को ओमीक्रोन के लिए डेडीकेटेड सेंटर बनाया है. फिलहाल, दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (Lok Nayak Jaiprakash Hospital Delhi) में ओमीक्रोन के मरीजों का उपचार चल रहा है. वहीं, इस संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आर्डर जारी कर दिया गया है.

ओमीक्रोन का इलाज अब सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital Delhi), मैक्स अस्पताल साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद में भी ओमीक्रोन के मरीजों का उपचार हो सकेगा. वहीं अब इन चार निजी अस्पतालों को मिलाकर कुल पांच जगहों पर ओमिक्रोन के मरीजों (Omicron patient in Delhi) का उपचार होगा.

इसे भी पढ़ें: Omicron in india : भारत में संक्रमितों की संख्या 111, जानिए कहां कितने मरीज


दिल्ली में ओमीक्रोन के 22 केस आ चुके हैं, जिसमें (LNJP) में फिलहाल 10 ओमीक्रोन मरीजों का उपचार चल रहा है. इसके अलावा 10 मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं. वहीं, दो ओमिक्रोन मरीजों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके अलावा कोविड - 19 का शुक्रवार को 69 मामले सामने आए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details