दिल्ली

delhi

अब बुराड़ी हॉस्पिटल में होगा डेंगू का इलाज, 100 बेड किये गए आरक्षित

By

Published : Nov 17, 2021, 11:04 PM IST

डेंगू के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर बुराड़ी अस्पताल में डेंगू का इलाज भी शुरू ( Burari Hospital Dengue treatment start ) किया गया. अब तक बुराड़ी हॉस्पिटल में सिर्फ कोविड-19 के मरीजों का ही इलाज किया जा रहा था. बुराड़ी हॉस्पिटल के एमडी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में डेंगू के इलाज के लिये किये गए व्यवस्थाओं के बारे में बताया.

बुराड़ी हॉस्पिटल डेंगू का इलाज
बुराड़ी हॉस्पिटल डेंगू का इलाज

नई दिल्लीःबुराड़ी हॉस्पिटल में डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए एक तिहाई बेड अलग से आरक्षित किए गए हैं, जिसमें सिर्फ डेंगू के मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा ( Burari Hospital Dengue treatment start ). दिल्ली के बुराड़ी इलाके में भी लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती (delhi burari dengue case increased) जा रही है. कुशक, कादी बिहार, नत्थूपुरा जैसी कालोनियां में तो लगभग हर गली में पांच से छह की संख्या में मरीज मिल रहे हैं, जो डेंगू से पीड़ित हैं.

ऐसे लोगों को समय पर उपचार दिलाने के लिए बुराड़ी हॉस्पिटल, जो कि अब तक कोविड-19 के इलाज के लिये ही था, अब उसमें डेंगू की इलाज के लिए सुविधा शुरू की गई है. बुराडी अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए ओपीडी में डाक्टर एवं सहयोगी स्टाफ की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. मरीजों की संख्या दिल्ली के अन्य इलाकों की तरह अधिक नहीं है. अस्पताल के अधीक्षक डाक्टर आशीष गोयल ने बताया कि कोविड के लिए 300 बेड आरक्षित थे. डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए, इसमें से एक तिहाई बेड डेंगू के मरीजों के लिए आरक्षित कर दिए गये हैं. बुराड़ी अस्पताल में विधायक प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बुराड़ी में मरीज ज्यादा हो रहे थे और डेंगू के इलाज के लिए आसपास कोई अस्पताल नहीं था, जिसको देखते हुए विधायक संजीव झा द्वारा प्रयास कर बुराड़ी अस्पताल में ही कोविड-19 के साथ बिल्डिंग का एक फ्लोर यानी करीब 100 बेड डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए आरक्षित किये गए हैं.

बुराड़ी हॉस्पिटल डेंगू का इलाज

बुराड़ी हॉस्पिटल में डेंगू का इलाज शुरू होने से आसपास के लोगों ने भी राहत की सांस ली है, क्योंकि अब तक उन्हें या तो प्राइवेट अस्पताल या फिर सरकारी अस्पताल के लिए जहांगीरपुरी और हिंदू राव हॉस्पिटल जाना पड़ता था, जो कि बुराड़ी से दूर है. अब बुराड़ी में ही बुराड़ी के लोगों का इलाज हो पा रहा है, जिससे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में चूक, कार में सवार युवक-युवती जबरन अंदर घुसे

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details