दिल्ली

delhi

सिरसपुर गांव बस सुविधा के लिए तरसा, 13 साल से नहीं चली डीटीसी की बस

By

Published : Oct 25, 2020, 5:49 PM IST

बादली विधानसभा क्षेत्र के सिरसपुर में 13 साल से डीटीसी की बस नहीं चली है. ऐसे में यहां के स्थानीय निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. डीटीसी ने भी इस इलाके में बस चलाने से इनकार कर दिया है.

No DTC bus facility in Sirspur village of Badli for 13 years
सिरसपुर गांव बस सुविधा के लिए तरसा, 13 साल से नहीं चली डीटीसी की बस

नई दिल्ली : जनता को बिजली, पानी, सड़क और सार्वजनिक परिवहन जैसी सुविधाएं प्रदान करने की जिम्मेदारी सरकारों की होती है, लेकिन अगर सरकार ही सुविधा देने से हाथ खड़े कर दे तो फिर बेचारी जनता क्या करे. इसी परेशानी से सिरसपुर के लोग भी जूझ रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

13 साल से नहीं चल रही है बस

बादली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला सिरसपुर पिछले 13 साल से सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की कमी से जूझ रहा है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि साल 1984, 85 से यहां से दो बसें चला करती थीं, लेकिन 2007 में यह बस सेवा बंद कर दी गई. अब स्थानीय निवासियों को बस सुविधा के अभाव में आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसमे सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों और स्कूल जाने वाले बच्चों को होती है.

परिवहन निगम का जवाब

डीटीसी ने खड़े किए हाथ

दिल्ली परिवहन निगम का कहना है कि सिरसपुर मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं और छोटे वाहनों की संख्या बहुत ज्यादा है. गोदामों की संख्या भी बहुत ज्यादा है और लोगों ने सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण कर चबूतरे बढ़ा लिए हैं. ऐसे में लो फ्लोर बसों का यहा चलना मुश्किल है.

इस पर स्थानीय निवासियों का तर्क है कि सड़क पर गड्ढे हैं या अतिक्रमण, इन्हें दूर करने की जिम्मेदारी सरकार की है, अगर इस सड़क पर परेशानी है तो सिरसपुर के लिए दूसरी सड़क भी है. डीटीसी उस पर भी बस चलवा सकती है, क्योंकि दिल्ली सरकार अगर इनकार करेगी तो वे इसके लिए अमेरिका और इटली से तो मदद नहीं मांग सकते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details