दिल्ली

delhi

एनडीएमसी में शराब नीति के विरोध में निंदा प्रस्ताव पास, विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Aug 24, 2022, 7:08 PM IST

शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच चल रही सियासी खींचतान के चलते माहौल पूरी तरह से गरमा गया है. इसी बीच एनडीएमसी काउंसिल कमेटी की बैठक में निंदा प्रस्ताव पेश किया गया.

delhi news
एनडीएमसी में शराब नीति के विरोध में निंदा

नई दिल्ली :दिल्ली में शराब नीति को लेकर मचे हंगामे के बीच एनडीएमसी की काउंसिल कमेटी की बुधवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई. इसमें शराब नीति के विरोध में बीजेपी नेता और एनडीएमसी के मेंबर कुलदीप चहल ने निंदा प्रस्ताव पेश किया. जिसे पास कर दिया गया है. साथ ही एनडीएमसी क्षेत्र में शराब की दुकानें खोलने वाले प्रस्ताव को भी रद्द कर दिया गया है. कुछ अन्य जरूरी प्रस्ताव भी पास किए गए.

निंदा प्रस्ताव को लेकर काउंसिल की बैठक में मतदान भी हुआ, जिसमें आप विधायक वीरेंद्र कादियान ने विरोध में मत डाला. वहीं अन्य तीन मनोनीत सदस्य कुलजीत चहल, गिरीश सचदेवा और विशाखा सैलानी ने प्रस्ताव के पक्ष में मत डाला.

इसके अलावा एनडीएमसी कमेटी की बैठक में अन्य मुद्दों के ऊपर भी चर्चा हुई और कुछ प्रस्ताव भी रखे गए, जिसमें ऑटोमेटिक मैकेनिकल रोड स्वीपिंग के साथ एनडीएमसी क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर भी प्रस्ताव लाए गए थे. साथ ही एनडीएमसी क्षेत्र में कनॉट प्लेस के अंदर गोल मार्केट में म्यूजियम बनाने के प्रस्ताव को भी रखा गया था. एनडीएमसी द्वारा 26.71 करोड़ की लागत से इस म्यूजियम को बनाने का प्रस्ताव रखा गया है. जिसे पास कर दिया गया.

बता दें, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद पुष्प विहार में पालिका कर्मचारियों के लिए दो कमरे एवं एक हॉल का आवास बना रही है. आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए इस आवासीय परिसर का नाम अमृत महोत्सव परिसर रखा गया है. जल्द यह आवासीय परिसर कर्मचारियों को अलॉट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details