दिल्ली

delhi

नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया, 11 किलो भांग बरामद

By

Published : Jun 28, 2022, 10:22 AM IST

साउथ दिल्ली की नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए ड्रग तस्करी के मामले में शामिल एक अंतरराज्यीय ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 10.86 किलोग्राम भांग बरामद की गई है.

narcotics-squad-arrested-a-drug-smuggler-recovered-11-kg-of-cannabis
narcotics-squad-arrested-a-drug-smuggler-recovered-11-kg-of-cannabis

नई दिल्ली :साउथ दिल्ली की नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए ड्रग तस्करी के मामले में शामिल एक अंतरराज्यीय ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 10.86 किलोग्राम भांग बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान आकाश निवासी संगम विहार दिल्ली के रूप में की गई है. गिरफ्तार आरोपी के ऊपर पहले से भी आर्म्स एक्ट के तहत तिगड़ी थाने में मामला दर्ज बताया जा रहा है.



साउथ दिल्ली की डीसीपी बेनिता मेरी जेकर ने बताया कि दक्षिण जिले की नारकोटिक्स स्क्वॉड को विशेष रूप से क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने का काम सौंपा गया था. नारकोटिक्स स्क्वॉड के कर्मचारियों ने स्थानीय मुखबिरो को संवेदनशील बनाकर और मानव खुफिया जानकारी एकत्र किए. इसी दौरान नारकोटिक्स को एक गुप्त सूचना मिली कि संगम विहार में प्रतिबंधित पदार्थों की आपूर्ति करने वाला व्यक्ति आएगा.

नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया, 11 किलो भांग बरामद

सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी राजेश बामणिया ने उमेश यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई राजीव एसआई गौरव एएसआई रामधारी हेड कांस्टेबल प्रवीण जोगेंद्र सुरेंद्र सतीश कांस्टेबल संजय छोटूराम अमित को शामिल किया गया.

नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया, 11 किलो भांग बरामद
सूचना को और विकसित किया गया. हमदर्द रेड लाइट एमबी रोड संगम विहार के पास जाल बिछाया गया. करीब 45 मिनट इंतजार के बाद एक व्यक्ति को प्लास्टिक का थैला ले जाते हुए देखा गया. शक होने पर टीम ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने रुकने की बजाय मौके से भागने की कोशिश की. पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा करके दबोच लिया. प्लास्टिक के बैग से 10.86 किलो गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details