दिल्ली

delhi

ड्रग्स तस्करी में तीन मॉड्यूल का पर्दाफाश, मां-बेटे की जोड़ी गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2022, 5:13 PM IST

ड्रग्स के खिलाफ तीन अलग-अलग ऑपरेशन में नारकोटिक्स सेल ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लगभग 2 किलो हेरोइन और 100 ग्राम से ज्यादा कोकीन बरामद की गई है. जिसकी कीमत बाजार में करोड़ों रुपए बताई गई है.

delhi crime news
दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली :ड्रग्स के खिलाफ तीन अलग-अलग ऑपरेशन में नारकोटिक्स सेल ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लगभग 2 किलो हेरोइन और 100 ग्राम से ज्यादा कोकीन बरामद की गई है. इनकी कीमत बाजार में करोड़ों रुपए बताई गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक नाइजीरियन भी शामिल है. पुलिस इनसे ड्रग्स के सोर्स को लेकर पूछताछ कर रही है.

डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के अनुसार क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ड्रग्स तस्करी करने वाले विभिन्न गैंग को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि ड्रग तस्करी में शामिल एक अफ्रीकी नागरिक ओम विहार इलाके में मौजूद हैं. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने 39 वर्षीय अगस्टिन को उत्तम नगर के नवादा से पकड़ा. तलाशी में उसके पास से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद हुई. वह बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में रह रहा था. पूछताछ में पता चला कि एनडीपीएस एक्ट के तहत उसे सोलन में भी गिरफ्तार किया गया था. वह अपने एक अफ्रीकन साथी से ड्रग्स लेकर उसे आगे सप्लाई करता था.

दूसरे ऑपरेशन में क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला कि मां बेटे की जोड़ी ड्रग तस्करी में लिप्त है. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने महिला को उसके बेटे गौरव सहित गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में उनके पास से 512 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. पुलिस को पता चला कि यह महिला काफी समय से शराब की तस्करी में लिप्त है. उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट के 8 मामले दर्ज हैं. पति की मौत के बाद वह ड्रग्स का कारोबार करने लगी. उसका बेटा गौरव इस काम में उसकी मदद करता था. नंद नगरी में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार से ड्रग्स लेकर वह उसे आगे सप्लाई करते थे.

ये भी पढ़ें :नोएडा में पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो घायल, तीन गिरफ्तार...

तीसरे ऑपरेशन में क्राइम ब्रांच की टीम ने बुराड़ी इलाके से फ्रैंक नामक युवक को 105 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह लंबे समय से ड्रग्स की तस्करी में लिप्त है. उसके पास से एक इलेक्ट्रॉनिक वेटिंग मशीन, पासपोर्ट, वीजा एवं अन्य दस्तावेज जप्त किए गए हैं. इनके अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश क्राइम ब्रांच कर रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details