दिल्ली

delhi

Operation Milap: मां से बिछड़े मासूम को दिल्ली पुलिस ने परिजनों से मिलवाया

By

Published : Oct 5, 2021, 10:10 PM IST

दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन मिलाप के जरिए अपने परिजनों से बिछड़े एक पांच वर्षीय बच्चे को संपर्क कर मिलवाया है. बच्चा गाजियाबाद का रहने वाला है. बच्चा घूमते हुए लाल किले पर पहुंच गया था.

delhi news
दिल्ली में ऑपरेशन मिलाप

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपने परिजनों से बिछड़े एक पांच वर्षीय बच्चे को मिलवाया है. दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन मिलाप (Operation Milap) के तहत बच्चे को परिवार से मिलवाया है. बच्चा गाजियाबाद (Ghaziabad) का रहने वाला है. वह किसी तरह घूमते हुए लाल किले (Red Fort) पर पहुंच गया. पुलिसकर्मियों की उस पर नजर पड़ी, तो पुलिस उसे अपने साथ लेकर लाल किला चौकी आई. बच्चे ने पुलिसकर्मियों को अपनी मां का नाम और फोन नंबर बताया. यह भी बताया कि वह गाजियाबाद का रहने वाला है.

पुलिस टीम ने बच्चे द्वारा बताए फोन नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उस नंबर पर इनकमिंग की फैसिलिटी नहीं थी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उस नंबर को रिचार्ज कराया, फिर भी संपर्क नहीं हो सका. पुलिसकर्मियों ने बच्चों से दोबारा पूछताछ की तो बच्चे ने बताया कि उसके रिश्तेदार दिल्ली के फतेहपुरी इलाके में रहते हैं. पुलिस टीम ने रिश्तेदारों को ढूंढकर संपर्क किया. संपर्क करने पर पता चला कि वह बच्चा अपनी मां के साथ जा रहा था.

ये भी पढ़ें :Operation Milap: गुमशुदा बच्चे को ढूंढ कर पुलिस ने परिवार से मिलाया

सोमवार सुबह करीब आठ बजे वह मां से बिछड़ गया. वह कैसे बिछड़ा इसकी कोई जानकारी नहीं है. बाद में बच्चे की मां का पुलिसकर्मियों के पास फोन आया तो सारी स्थिति स्पष्ट हो गई. पुलिस ने बच्चे के परिजनों को ढूंढकर उनके सुपुर्द कर दिया.

ये भी पढ़ें :Operation Milap: पुलिस ने गुमशुदा नाबालिग लड़की को ढूंढा

ABOUT THE AUTHOR

...view details