दिल्ली

delhi

50 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

By

Published : Aug 6, 2021, 7:26 PM IST

स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने नीरज बवानिया और शाहरुख गैंग के एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश ने मानसरोवर पार्क थाना इलाके के एक बिजनेसमैन को जान से मारने की धमकी देते हुए 50 लाख की रंगदारी मांगी थी.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बदमाश
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बदमाश

नई दिल्ली:क्राइम ब्रांच के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने नीरज बवानिया और शाहरुख गैंग के एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश की पहचान यूसुफ के रूप में हुई है. यह उत्तर प्रदेश के लोनी का रहने वाला है. इसने मानसरोवर पार्क थाना इलाके में रहने वाले एक बिजनेसमैन को जान से मारने की धमकी देकर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी. इसके लिए इसने लगातार कई कॉल करके बिजनेसमैन को धमकाया था. उस मामले में एमएस पार्क थाना में स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच के एसटीएफ की टीम को यूसुफ के बारे में पता चला. डीसीपी मनोज सी. के अनुसार, एसीपी पंकज सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर दिगयविजय सिंह, सब इंस्पेक्टर राजीव बामेल, अशोक, विजय, कांस्टेबल प्यार सिंह की पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की मदद से इसे गिरफ्तार करने में कामयाब हुई. पूछताछ में पता चला कि यह प्रीत विहार थाना इलाके में रोड रेज में हुई हत्या के एक मामले में भी शामिल था. इसकी लोकल पुलिस को पिछले साल से ही तलाश थी. यह पुलिस के वांटेड लिस्ट में था. यह मंडोली जेल में बन्द अपने आका के सम्पर्क में था.

50 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार,

पुलिस के अनुसार, मेरठ में यूपी पुलिस की शूटआउट में भी यह पिछले साल पकड़ा गया था, जिसमें इसे पैर में गोली भी लगी थी, लेकिन लगभग 2 महीने बाद यह जेल से बाहर आ गया. फिर नीरज बवानिया के बाद गैंगस्टर शाहरुख के सम्पर्क में आ गया और उनके लिए काम करने लगा. इसके बारे में जब क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली तो सराय काले खां के पास पुलिस ने ट्रैप लगाकर इसे पकड़ लिया. तलाशी में उसके पास से सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और दो कारतूस भी बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ें:बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए जूनियर इंजीनियर ने की चेन स्नैचिंग

इसे भी पढ़ें:ब्रांडेड कंपनी का नकली सामान बेचने वाले दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details