दिल्ली

delhi

गाड़ी में अकेले हैं तो मास्क अब जरूरी नहीं है, जारी हुआ आदेश

By

Published : Feb 5, 2022, 6:57 AM IST

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की 4 फरवरी को आयोजित हुई बैठक में गाड़ी में अकेले सफर करने वाले व्यक्ति के लिए मास्क पहनकर रखने की अनिवार्यता को हटाने का निर्णय किया गया है.

mask not mandatory if driving alone in delhi
mask not mandatory if driving alone in delhi

नई दिल्ली:दिल्ली में कोविड-19 के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं. वहीं गाड़ी में अकेले सफर कर रहे लोगों के लिए इस दौरान राहत की खबर आई है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ( डीडीएमए ) की बैठक में गाड़ी में अकेले सफर करने के दौरान अब मास्क की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है. इस संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की 4 फरवरी को आयोजित हुई बैठक में गाड़ी में अकेले सफर करने वाले व्यक्ति के लिए मास्क पहनकर रखने की अनिवार्यता को हटाने का निर्णय किया गया है.

सर्कुलर.

पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में वायु सेना के कई वरिष्ठ अफसर लिप्त थे: ईडी

मालूम हो कि दिल्ली हाईकोर्ट ने कोविड-19 महामारी के दौरान अकेले कार चलाते समय मास्क लगाने के दिल्ली सरकार के आदेश को बेतुका करार दिया था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली सरकार ने इसे अभी तक वापस क्यों नहीं लिया है. बता दें कि अभी तक अगर कोई व्यक्ति कार में बैठा और मास्क ठीक से नहीं पहना है तो उसका दो हज़ार रुपए का चालान किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details