दिल्ली

delhi

खराब मौसम के कारण कई ट्रेनें लेट, विमानन सेवा भी प्रभावित

By

Published : Jan 13, 2022, 10:54 AM IST

राजधानी में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जमा देने वाली ठंड के कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण से एक तरफ जहां रेल यातायात पर असर पड़ा है, तो दूसरी तरफ कई विमानन सेवा पर भी असर पड़ा है.

ठंड से फरवरी के दूसरे सप्ताह से लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद
ठंड से फरवरी के दूसरे सप्ताह से लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली: राजधानी में मौसम साफ नहीं होने के कारण कई हवाई जहाज देरी से उड़ान भर रहे हैं. साथ ही तमाम ट्रेनें भी लेट हैं. मौसम वैज्ञानिक की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में कुछ ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा. वहीं ठंड से फरवरी के दूसरे सप्ताह से लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी. दिल्ली एनसीआर में इस बीच कोहरा देखने को मिल सकता है. हालांकि, दिन के समय धूप निकलेगी.

मौसम का हाल

दिल्ली में गुरुवार के दिन न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बीते बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस था. दोपहर के समय धूप निकली, लेकिन ठंड से लोगों को कुछ राहत नहीं मिली.

नोएडा में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 5.8 दर्ज की गई. पालम इलाके में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई और लोधी रोड में 5.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज की गई.


कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली पांच ट्रेनें लेट

गाड़ी संख्या गाड़ी का नाम इतना लेट
1280 पूरी- नई दिल्ली 02.30 hrs
1239 गया - नई दिल्ली 02.30 hrs
0256 सहरसा - नई दिल्ली 01.00 hrs
1420 प्रतापगढ़ - दिल्ली 01.30hrs
1238 हावड़ा - नई दिल्ली 01.00 hrs


दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ दिनों में वायु गुणवत्ता में सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन एक बार फिर से यह खराब होने लगी है. 14 जनवरी के बाद से हवा की रफ्तार बढ़ने से एक्यूआई में सुधार होने की संभावना है. दिल्ली में एक्यूआई लेवल 268 के करीब है. जबकि, नोएडा में 201 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details