दिल्ली

delhi

पीटीएस पुलिस कॉलोनी हाल खस्ता, निवासी लगा रहे प्रशासन से गुहार

By

Published : Feb 18, 2022, 3:42 PM IST

दिल्ली के मालवीय नगर में मौजूद पीटीएस पुलिस कॉलोनी के क्‍वार्टर बेहद खराब हालत में हैं. क्‍वार्टर के निवासी कई बार इसकी मरम्मत के लिए शिकायत कर चुके हैं. निवासियों को हर दिन किसी बड़ी आशंका का डर सताता है.

पीटीएस पुलिस कॉलोनी का खस्ता हाल
पीटीएस पुलिस कॉलोनी का खस्ता हाल

नई दिल्ली:मालवीय नगर स्थित पीटीएस पुलिस कॉलोनी के क्‍वार्टर खस्ता हाल है. पिछले 12 सालों से इन क्‍वार्टरों की मरम्मत तक नहीं की गई है. ऐसे में इस कॉलोनी में कभी भी बड़ा हादसा पेश आ सकता है. यहां रहने वाले पुलिस परिवारों की महिलाएं दिल्ली सीपी राकेश अस्थाना से क्‍वार्टर की मरम्मत कराने की गुहार लगा रही हैं.

महिलाओं का कहना है कि वे और उनका परिवार पिछले 12-14 सालों से इसी खस्ता हाल क्‍वार्टर में रहने को मजबूर हैं. यहां कि हालत इतनी खराब है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. उनका कहना है कि उनके पति हर सुबह नौकरी पर निकल जाते हैं और देर रात घर पर आते हैं, ऐसे में उन्हें सारा दिन घर पर अकेला रहना पड़ता है. उन्हें हर वक्त खस्ता हाल क्‍वार्टर में बड़े हादसे का डर लगा रहता है. इसके अलावा क्‍वार्टरों के कमरों में कभी भी पानी आ जाता है, जिसे वे प्लास्टिक की पॉलिथीन लगाकर रोकते हैं. महिलाओं ने बताया कि उन्होंने कई बार मामले की शिकायत दी है, बावजूद इसके इसपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होती है. उन्होंने बताया कि पूरी पीटीएस पुलिस कॉलोनी में करीब 165 से अधिक क्‍वार्टर मौजूद है, इन सभी क्‍वार्टरों की हालत एक सी है.

पीटीएस पुलिस कॉलोनी का खस्ता हाल

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा था कि पुलिस कॉलोनियों में रह रहे परिवारों से मिलने के लिए पुलिस अधिकारी जाएंगे. साथ ही कॉलोनियों की हालत को लेकर सर्वे भी किया जाएगा, लेकिन महिलाओं का कहना है कि अभी तक यहां पर कोई पुलिस अधिकारी नहीं आया है. उनका कहना है कि अगर किसी दिन यहां कोई बड़ा हादसा हो जाए, तो उसके जिम्मेदार पुलिस अधिकारी ही होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details