दिल्ली

delhi

बीएसएफ द्वारा आयोजित की जाएगी मैत्री साइकिल रैली

By

Published : Jan 9, 2021, 5:48 PM IST

बांग्लादेश के राष्ट्रपिता के जन्म शताब्दी समारोह पर बीएसएफ की दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध को और मजबूत करने के लिए मैत्री साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है.

maitri Cycle Rally to be organized by BSF
बीएसएफ द्वारा आयोजित की जाएगी मैत्री साइकिल रैली

नई दिल्ली: बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगवंधु शेख मुजीब उर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह पर बीएसएफ की दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध को और मजबूत करने के लिए मैत्री साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. साइकिल रैली को 10 जनवरी को जनरल शंकर राय चौधरी द्वारा बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई जाएगी.

मैत्री साइकिल रैली
4097 किलोमीटर की तय करेंगे दूरी
बता दें कि इस साइकिल रैली को नॉर्थ परगना जिले के पानीतर सीमा चौकी से शुरु किया जाएगा. इस रैली में सीमा सुरक्षा बल के 13 जवान साइकिल पर सवार होकर 4097 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए बांग्लादेश से सटे राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय तथा मिजोरम से होकर गुजरेंगे और 17 मार्च 2021 को सिल्कोर बॉर्डर आउट पोस्ट पर इस रैली का समापन करेंगे.
प्रत्येक दिन तय करेंगे 90 से 100 किलोमीटर तक की दूरी
यह रैली प्रत्येक दिन 90 से 100 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी और अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ-साथ सीमा चौकियों पर रात के समय रुकेगी. बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार इस साइकिल रैली को आयोजित करने का उद्देश्य दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध को और ज्यादा मजबूत करना और बॉर्डर पर रह रहे लोगों में उनकी सुरक्षा का विश्वास पैदा करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details