दिल्ली

delhi

LG क्लीनलीनेस ड्राइव नेहरू प्लेस में बेअसर

By

Published : Jun 18, 2022, 12:32 PM IST

दिल्ली के नेहरू प्लेस मार्केट में एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव का असर नहीं दिख रहा है. इस संबंध में शिकायत के बावजूद डीडीए के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव नेहरू प्लेस में बेअसर
एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव नेहरू प्लेस में बेअसर

नई दिल्ली:दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा दिल्ली को स्वच्छ करने के लिए एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव की शुरुआत की गई है, लेकिन नेहरू प्लेस मार्केट में एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव का असर नहीं दिख रहा है. यहां जगह-जगह गंदगी नजर आ रही है.

मार्केट एसोसिएशन से जुड़े महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि नेहरू प्लेस मार्केट में गंदगी की बड़ी समस्या है. कई बार इसके संबंध में शिकायत मार्केट एसोसिएशन की तरफ से की गई है, लेकिन डीडीए के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देते हैं. वहीं दूसरे व्यापारी सुनील जैन ने बताया कि जगह-जगह नेहरू प्लेस मार्केट में गंदगी है, जबकि इस मार्केट में बड़ी संख्या में लोग आते हैं यह एशिया का सबसे बड़ा मार्केट है, लेकिन यह सबसे बड़ा गंध बना हुआ है और कोविड-19 का भी दौर चल रहा है, लेकिन इसका सुध लेने वाला कोई नहीं है. कई बार संबंधित अधिकारियों को शिकायत की गई है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है.

एलजी क्लीनलीनेस ड्राइव नेहरू प्लेस में बेअसर

बता दें नेहरू प्लेस मार्केट एशिया का सबसे बड़ा नेहरू प्लेस मार्केट है. यहां पर हजारों की संख्या में दुकान और ऑफिस हैं. यहां पर लाखों की संख्या में लोग प्रतिदिन आते हैं, लेकिन हम स्वच्छता के सरकारी दावों के विपरीत मार्केट में जगह-जगह गंदगी नजर आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details