दिल्ली

delhi

नांगल श्मशान रेप-मर्डर केस: पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा

By

Published : Aug 10, 2021, 2:16 PM IST

Updated : Aug 10, 2021, 2:25 PM IST

सीएम अरविंद केजरीवाल ने नांगल में 9 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है.

kejariwal announced 10 lakh compensation to nangal girl family
नांगल रेप पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगें अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:नांगल इलाके में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या मामले में बच्ची के परिवार के लिए दिल्ली के सीएम ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से दस लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. बता दें, सीएम केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलने भी गए थे, लेकिन तब अफरा-तफरी के कारण परिवार से मुलाकात नहीं हो पाई थी, क्योंकि मंच टूट गया था.

सीएम ने की आर्थिक मदद की आधिकारिक घोषणा

नांगल बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या मामले में इंसाफ की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. इस बीच पिछले दिनों वहां आकर पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने वाले बड़े-बड़े नेता पहुंचे थे, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे, हालांकि तब बहुत अधिक भीड़ की वजह से मंच टूट गया था और काफी अफरा-तफरी मच गई थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री की बच्ची के माता पिता से ठीक तरीके से बात नहीं हो पाई थी, अब दिल्ली के सीएम ने परिवार के लिए दस लाख रुपये की आर्थिक मदद की आधिकारिक घोषणा की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी कि दोषियों को सजा दिलाने के लिए बड़ा से बड़ा वकील किया जाएगा, जिसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

बता दें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए तमाम सामाजिक और राजनीतिक संगठन विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. वो दोषियो को फास्ट ट्रैक कोर्ट में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

Last Updated :Aug 10, 2021, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details