दिल्ली

delhi

JNU में सावरकर के नाम पर विवाद! आइशी घोष और ABVP फिर आमने-सामने

By

Published : Mar 17, 2020, 2:16 AM IST

Updated : Mar 17, 2020, 10:14 AM IST

जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी एक तस्वीर शेयर कर लिखा की यह जेएनयू की विरासत के लिए शर्म की बात है कि सावरकर का नाम इस यूनिवर्सिटी में दिया गया है. आइशी घोष ने आगे लिखा, सावरकर और उनके लोगों के लिए यूनिवर्सिटी में न पहले कोई जगह थी, न कभी होगी.

JNU road named after Savarkar in delhi
वीर दामोदर सावरकर मार्ग

नई दिल्ली:जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में प्रशासन और छात्रसंघ एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. दरअसल जेएनयू में एक सड़क का नाम वीर दामोदर सावरकर मार्ग रख दिया गया है, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने ट्वीट कर इसे शर्मनाक हरकत करार दिया है.

JNU: सावरकर के नाम पर रोड का नाम

'JNU की विरासत के लिए शर्म की बात है'

इसी को लेकर आइशी घोष ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी एक तस्वीर शेयर कर लिखा की यह जेएनयू की विरासत के लिए शर्म की बात है कि सावरकर का नाम इस यूनिवर्सिटी में दिया गया है. आइशी घोष ने आगे लिखा, सावरकर और उनके लोगों के लिए यूनिवर्सिटी में न पहले कोई जगह थी, न कभी होगी.

एबीवीपी ने किया स्वागत

वहीं जेएनयू के अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के इकाई ने इसका स्वागत कर रही है. एबीवीपी का कहना है कि हमारी ये बहुत पुरानी मांग थी, जो अब जाकर जेएनयू प्रशासन द्वारा इसको पूरा किया गया है. जेएनयू के एबीवीपी के सचिव गोविन्द डांगी ने भी इसका स्वागत किया है. साथ ही कहा है कि जेएनयू में और भी कुछ सेंटरों का नाम वीर सावरकर पर होना चाहिए.

हालांकि जेएनयू प्रशासन इसपर सामने आकर कुछ भी नहीं बोल रही है. लेकिन ऑफ कैमरा उनका कहना है कि जेएनयू कि हर सड़क एवं कई बिल्डिंगों को किसी न किसी महापुरुष के नाम पर रखा गया है. जो सड़क या कोई बिल्डिंग बिना नाम का है, उसका किसी न किसी महापुरुष के नाम पर रखा जा रहा है, इसमें कोई विवाद नहीं होनी चाहिए.

Last Updated : Mar 17, 2020, 10:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details