दिल्ली

delhi

JNU: सेंट्रल लाइब्रेरी खोलने पर 9 अगस्त रोक, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी किया सर्कुलर

By

Published : Jul 26, 2021, 8:46 PM IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी 9 अगस्त तक बंद रहेगी. JNU ने सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी है. JNU के छात्र डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी खोलने के लगातार यूनिवर्सिटी से मांग कर रहे हैं.

JNU
जेएनयू

नई दिल्ली :दिल्ली में कोरोना की स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है. अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. वहीं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों को डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी खुलने का अभी और इंतजार करना पड़ेगा. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि 9 अगस्त तक कोरोना की स्थिति के मद्देनजर डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी अगले आदेश तक बंद रहेगी. इसके अलावा जारी किए गए सर्कुलर में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए कैंटीन में 50 फ़ीसदी सेटिंग क्षमता के साथ लोगों को बैठने की अनुमति दी गई है.

जेएनयू प्रशासन के जारी इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी अगले आदेश तक बंद रहेगी. इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी अधिकृत दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी है.

साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी अधिकृत कैंटीन में 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ लोगों के बैठने की भी अनुमति दी है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने सिक्योरिटी विभाग को जेएनयू में आने वाले सभी व्यक्तियों की सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए हैं. जेएनयू के स्टीकर के बगैर किसी भी गाड़ी को केंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-अब एमफिल में नहीं होंगे एडमिशन, 1 अगस्त से शुरू हो सकती है JNU में दाखिले की प्रक्रिया

करीब एक माह पहले छात्रों ने सेंट्रल लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्र जबरन लाइब्रेरी में घुस गए थे. मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details