दिल्ली

delhi

सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का जमात-ए-इस्लामी हिंद ने की कड़ी निंदा

By

Published : Jun 27, 2022, 10:00 AM IST

तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का जमात ए इस्लामी हिंद ने की कड़ी निंदा
तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी का जमात ए इस्लामी हिंद ने की कड़ी निंदा

सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात पुलिस ने शनिवार को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना की जमात-ए-इस्लामी हिंद ने कड़ी निंदा की है. उनका कहना है कि तीस्ता ने गुजरात दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाने में अहम भूमिका निभायी है. ऐसे में उनकी गिरफ्तार कहीं से भी न्यायोचित नहीं है.

नई दिल्ली. गुजरात पुलिस ने गुजरात दंगा मामले में झूठी जानकारी देने के आरोप में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था. इस गिरफ्तारी का जमात-ए-इस्लामी हिंद ने कड़ी निंदा की है. तीस्ता सीतलवाड़ को मुंबई से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने उनको पुलिस रिमांड में भेज दिया है.

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने प्रेस नोट के जरिए सीतलवाड़ की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है. रविवार को जारी अपने बयान में जमात-ए-इस्लामी हिंद के वाइस प्रेसिडेंट सलीम इंजीनियर ने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ और उनके एनजीओ ने 2002 में गुजरात में हुए मुस्लिम विरोधी दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कानूनी सहायता की, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में दंगा पीड़ितों को न्याय मिला. अब ऐसे में उनकी गिरफ्तारी किसी भी तरीके से न्यायोचित नहीं है.

ये भी पढ़ेंः आप को बड़ा झटका: सीएम भगवंत के गढ़ में हारी पार्टी, सिमरनजीत जीते

बता दें, गुजरात दंगे के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिया है. इसके बाद गुजरात पुलिस ने दंगे के मामले में तीस्ता सीतलवाड़ को गिरफ्तार किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details