दिल्ली

delhi

बदरपुर के लाेगाें ने बताया, क्या बन सकता है NTPC की खाली पड़ी जमीन पर

By

Published : Sep 21, 2021, 3:26 PM IST

badarpur thermal power

दिल्ली के बदरपुर में थर्मल पावर स्टेशन को बंद हुए करीब तीन साल हो गए हैं. थर्मल पावर की जमीन खाली पड़ी है. स्थानीय लाेगाें की मांग है कि इस जमीन का इस्तेमाल इलाके के लाेगाें के लिए हाे. किसी ने खाली पड़ी जमीन पर स्कूल-कॉलेज खाेलने की मांग की ताे वहीं कुछ लाेगाें का मानना था कि इस जमीन पर अस्पताल बनवाया जाए.

नई दिल्ली :ईटीवी भारत से बात करते हुए बदरपुर के लोगों ने बताया कि NTPC को बंद हुए लंबा समय हो चुका है. इस थर्मल पावर स्टेशन के लिए बड़े भूभाग को एक्वायर किया गया था, जो यहीं के लोगों की जमीन थी. अब जब यह थर्मल पावर बंद हो गया है, तो इसके अधीन आने वाली जमीनों को जनहित के लिए दिया जाए.

स्कूल बनाया जाए, कॉलेज बनाया जाए. हॉस्पिटल और पार्क भी बनाया जाना चाहिए. लोगों का कहना है कि इसको लेकर जनप्रतिनिधियों ने चुनाव में वादे भी किए थे. अब इसको पूरा किया जाए. क्षेत्र में कोई बड़ा अस्पताल नहीं है लोगों को इलाज के लिए दूर जाना पड़ता है. इसके अलावा यहां पर खेलकूद के लिए कोई स्टेडियम नहीं है वह यहां बनाया जाए.

बदरपुर थर्मल पावर स्टेशन

ये खबर भी पढ़ेंःIAS बन पिता के हत्यारों को दिलाई सजा, कहानी किंजल सिंह की

ये खबर भी पढ़ेंःदिल्ली के 28 फीसद घरों में एक या एक से अधिक लोगों को फ्लू के लक्षण : सर्वे

बता दें दिल्ली के बदरपुर में स्थित NTPC के थर्मल पावर स्टेशन के बंद हुए तीन साल के करीब हो गए हैं. इस थर्मल पावर स्टेशन को प्रदूषण के चलते बंद किया गया था. अब इसके लिए एक्वायर की गई जमीन खाली पड़ी है, जिसको स्थानीय लोग जनहित के कार्यों के लिए उपयोग करने की मांग सरकार से कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details