दिल्ली

delhi

ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़

By

Published : Aug 28, 2020, 8:37 PM IST

गिरफ्तार चोरों ने बताया कि दिल्ली से गाड़ियां चोरी कर कोलकाता और मणिपुर भेजी जाती थीं, जिसमें इन्हें मोटा मुनाफा होता था. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 11 चोरी की गई गाड़ियां भी बरामद की हैं. गैंग के कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

interstate Auto lifter gang busted by special staff police team
ऑन डिमांड लग्जीरी गाड़ियां चुराने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली : उत्तरी जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने ऑन डिमांड गाड़ी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह दिल्ली और आसपास के इलाकों से महंगी लग्जरी गाड़ियां चुराता था, फिर उन्हें मणिपुर और कोलकाता में दूसरे गिरोह के लोगों को बेच देता था. इस गिरोह के लोग दिल्ली ही नहीं देश के दूसरे राज्यों में भी बड़े स्तर पर गाड़ी चोरी का काम कर रहे थे.

इसकी सूचना दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ को मिली. इसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया. पुलिस की गिरफ्त में गुलाम नबी और यासिर उर्फ शिकारी नाम के दो शातिर बदमाश आए. इन दोनों से जब पूछताछ की गई तो कई और बड़े नामों का खुलासा हुआ. ये दिल्ली ही नहीं देश के बाहरी राज्यों में भी चोरी की गई गाड़ी खरीद कर आगे बेचते थे.

गुलाबी बाग 12 अगस्त को चोरी हुई थी कार

दरअसल गुलाबी बाग इलाके में 12 अगस्त एक शख्स छोटे सिंह की स्विफ्ट गाड़ी चोरी हुई थी. इसकी रिपोर्ट सराय रोहिल्ला थाने में लिखाई गई थी. मामले पर संज्ञान लेते हुए एसीपी जयपाल और इंस्पेक्टर सुनील की देखरेख में टीम का गठन किया गया.

यूं पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर

14 अगस्त को पुलिसकर्मी हेड कॉन्स्टेबल दीपक त्यागी को सूचना मिली कि ऑन डिमांड महंगी कार चोरी करने वाले गिरोह के दो लोग कार से इलाके में आने वाले हैं. इसकी जानकारी पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी गई और पुलिस ने बलेनो गाड़ी को ट्रैक करना शुरू कर दिया. जब पुलिस ने गाड़ी को रोकने का इशारा किया तो ड्राइवर ने गाड़ी की स्पीड बढ़ानी शुरू कर दी. इसके बाद शक्ति नगर इलाके में पुलिस ने पीछा कर बलेनो गाड़ी को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की. गाड़ी में सवार दोनों ने अपना नाम गुलाम नबी और यासिर बताया.

पूछताछ में पता चला कि जिस गाड़ी में दोनों घूम रहे थे, यह बलेनो कार भी चोरी की है. स्पेशल स्टाफ की टीम ने जब दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपने पूरे गैंग का खुलासा कर दिया. आरोपियों ने बताया कि इनके गैंग के लोग मणिपुर, कोलकाता, मेरठ और दिल्ली के आसपास के इलाकों में गाड़ियां चोरी करने ओर बेचने का काम करते हैं.

ऑन डिमांड चुराते थे गाड़ियां

गिरफ्तार चोरों ने बताया कि दिल्ली से गाड़ियां चोरी कर कोलकाता और मणिपुर भेजी जाती थीं, जिसमें इन्हें मोटा मुनाफा होता था. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 11 चोरी की गई गाड़ियां भी बरामद की है. गैंग के कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

गाड़ी चोरी करने वाला यासिर उर्फ शिकारी छठी कक्षा तक पढ़ा है, लेकिन नेशनल लेवल पर शूटिंग में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुका है. इन लोगों की पूरी गैंग दिल्ली के आश्रम इलाके में कार मैकेनिक का काम करती थी. इससे इन्हें गाड़ियों की जानकारी पहले से ही होती थी और ये मौका मिलते ही महंगी लग्जरी गाड़ियां चुरा लेते थे, जिसकी मार्केट में डिमांड होती थी. पूछताछ के आधार पर और भी चोरी की गई गाड़ियों की तलाश कर रही है. हालांकि पुलिस इस गैंग को गिरफ्तार करने में अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है, क्योंकि यह गैंग दिल्ली ही नहीं दिल्ली के बाहरी राज्यों में भी अंतरराज्यीय स्तर पर गाड़ियां चोरी कर बेचता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details