दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल में कैदी की मौत

By

Published : Feb 16, 2022, 10:20 AM IST

तिहाड़ के कैदी की पहले तबियत खराब हुई. उसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया, जहां से जांच करके उसे वापस जेल भेज दिया गया. कैदी के दोबारा तबियत खराब की शिकायत करने के बाद उसे अस्पताल भेजा गया. उसका इलाज चल रहा था, लेकिन इस दौरान उसकी मौत (inmate death in tihar jail) हो गई.

inmate-death-in-tihar-jail
inmate-death-in-tihar-jail

नई दिल्ली : तिहाड़ जेल नंबर पांच में एक कैदी की मौत का मामला (inmate death in tihar jail) सामने आया है. तिहाड़ जेल के डीजे संदीप गोयल से मिली जानकारी के अनुसार, कैदी की मौत 15 फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में हुई. उन्होंने बताया कि मृतक कैदी का नाम जीशान था, जो तिहाड़ जेल में पिछले 3 महीने से बंद था. उन्होंने बताया जीशान एक अंडर ट्रायल प्रिजनर था, जिसे प्रीत विहार थाना इलाके से चोरी के एक मामले में 19 नवंबर को लाया गया था.

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि सबसे पहले 12 फरवरी को जीशान की तबीयत खराब हुई. तब उसने छाती में दर्द, सिर में दर्द के साथ-साथ शरीर पर इचिंग की शिकायत की थी. इस शिकायत के बाद उसे डीडीयू हॉस्पिटल भेजा गया, जहां जांच के बाद उसे वापस तिहाड़ जेल नंबर पांच में भेज दिया गया. लेकिन 2 दिन बाद फिर से उसे चेस्ट पेन हुआ और साथ ही उसके शरीर पर चकते निकल आए, जिसके बाद उसे फिर से दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल भेजा गया.

इलाज के दौरान 15 फरवरी को उसकी मौत हो गई. फिलहाल मौत की वजह कार्डियोपलमोनरी शॉक और प्लेटलेट काउंट की कमी बताई गई है और इस मामले की छानबीन भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details