दिल्ली

delhi

शॉर्ट कट से पैसा कमाने के लालच में करने लगा अवैध शराब का कारोबार, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा

By

Published : Sep 18, 2022, 9:07 PM IST

दिल्ली पुलिस ने निहाल विहार के लक्ष्मी पार्क के पास 185 क्वार्टर अवैध शराब के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध शराब सप्लायर
पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध शराब सप्लायर

नई दिल्ली: निहाल विहार थाना के अलर्ट स्टाफ ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान निहाल विहार के लक्ष्मी पार्क निवासी, दीपक के रूप में हुई है. इसके पास से 185 क्वार्टर अवैध शराब बरामद किया गया है.

डीसीपी समीर शर्मा के अनुसार, निहाल विहार थाने के बीट कॉन्स्टेबल विपिन, एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस दौरान रात करीब 10:05 बजे निहाल विहार के लक्ष्मी पार्क के पास उनकी नजर सफेद रंग के बैग के साथ जा रहे एक संदिग्ध व्यक्ति पर पड़ी. शक के आधार पर पुलिस ने उसे रोक कर पूछताछ की. बैग में रखे सामान के बारे में पूछताछ करने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. जिस पर पुलिस ने बैग की जांच की और तलाशी में हरियाणा से लाई गई, कुल 185 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई.

इसे जब्त कर निहाल विहार थाना में आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में बताया कि वह ड्राइवर का काम करता है. बुरी संगत में पड़ने की वजह से नशे की लत लग गई. आसानी से और ज्यादा पैसे कमाने की चाह में उसने हरियाणा से सस्ती दरों पर अवैध शराब को खरीद कर दिल्ली में ऊंची कीमत पर बेचना शुरू किया था.

चोरी की स्कूटी के साथ कुख्यात वाहन चोर गिरफ्तार

द्वारका जिले के उत्तम नगर थाने की पुलिस ने चोरी और वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान मोहित पाल के रूप में हुई है. वह उत्तम नगर के विश्वास पार्क का रहने वाला है. पुलिस ने इसके पास से चोरी की 1 स्कूटी के साथ ही उसकी निशानदेही पर 2 स्कूटी बाइक बरामद किया है.

डीसीपी एम हर्षवर्धन के अनुसार, इस पर पहले से चोरी और वाहन चोरी के दर्जन भर मामले दर्ज हैं. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने बिंदापुर, जनकपुरी और रानी बाग थानों के कुल 3 मामलों का खुलासा किया है. इन मामलों में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

22 सालों के बाद, धोखाधड़ी के मामले में भगोड़ा गिरफ्तार

पिछले दो दशक से ज्यादा समय से पुलिस को चकमा देकर अपनी गिरफ्तारी से बचते आ रहे एक भगोड़े को बाहरी जिले के नांगलोई थाने की पीओ टीम ने गिरफ्तार किया है. इसकी पहचान पंजाब के कपूरथला जिला स्थित भानु लंगा गांव का रहने वाले रोशन सिंह के रूप में हुई है.

डीसीपी समीर शर्मा के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूत्रों से भगोड़ें के बारे में जानकारी मिली थी. जिस पर पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को पंजाब के कपूरथला स्थित भानु लंगा गांव से दबोच लिया. 1994 में दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी. वारदात के बाद से ही ये पुलिस से बचने के लिए फरार चल रहा था. लगातार फरार रहने की वजह से पटियाला हाउस कोर्ट ने 18 अगस्त 2000 को उसे भगोड़ा घोषित किया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details