दिल्ली

delhi

ख़ानपुर बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, घंटों करना पड़ रहा इंतजार

By

Published : Dec 31, 2021, 9:50 PM IST

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. आधी क्षमता के साथ बसें व मेट्रो रेल चलाई जा रही है. ऐसे में मुसाफ़िरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

huge-crowd-of-passengers-at-khanpur-bus-stand
huge-crowd-of-passengers-at-khanpur-bus-stand

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में कोरोना के संक्रमण में बढ़ोतरी के बाद यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है. कोरोना गाइडलाइंस के तहत ट्रांसपोर्ट के नियमों में बदलाव किया गया है और कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं.

मेट्रो और डीटीसी की बसों में यात्रियों की क्षमता को कम कर दिया गया है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली मेट्रो स्टेशनों में एंट्री के लिए लंबी कतार लग रही है. जबकि बसें 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाई जा रही हैं. ऐसे में यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ख़ानपुर बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, घंटों करना पड़ रहा इंतजार


दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा है कि मेट्रो ट्रेनों को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाया जाएगा. इसके अलावा मेट्रो ट्रेनों में खड़े होकर यात्रा करने को इजाजत नहीं है. ऐसे में मेट्रो स्टेशन के अंदर जाने के लिए लोगों की लंबी कतार लग रही है. लोग एंट्री के लिए काफी समय तक इंतजार कर रहे हैं. डीटीसी बसें भी केवल 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ चलाई जा रही हैं. उनमें किसी को खड़ा होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं है. ऐसे में बस में सफर करने वाले लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. बसों के इंतजार में बस स्टॉप पर लोगों की भारी तादाद देखने को मिल रही है.

खानपुर बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, घंटों करना पड़ रहा इंतजार




इसे भी पढ़ें :दिल्ली में यलो अलर्ट, मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी लंबी लाइन, सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ीं
खानपुर बस स्टैंड पर मुसाफिरों की भारी भीड़ बसों का इंतजार करती नजर आई. सरकार ने बसों की क्षमता घटा दी, लेकिन बसों की तादाद नहीं बढ़ाई है. लिहाज़ा लोगों की परेशानियों में भारी इजाफा हुआ है. बस में भले ही लोग दूर-दूर बैठें, लेकिन बस पकड़ने के लिए लोगों को भारी धक्का-मुक्की करनी पड़ रही है. बस स्टॉप पर कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details