दिल्ली

delhi

नए साल पर आस्था का सैलाब: साईं के दरबार में लगी लंबी-लंबी कतारें, ट्रैफिक जाम

By

Published : Jan 1, 2020, 7:58 PM IST

Updated : Jan 1, 2020, 11:55 PM IST

दिल्ली में नए साल के मौके पर लोधी रोड स्थित साईं मंदिर पर सुबह से हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ी. इस वजह से मंदिर के सामने ट्रैफिक देखने को मिला. मंदिर से लेकर मेट्रो स्टेशन तक लंबी लाइन लगी.

Long queues are seen near sai mandir  at lodhi road
लोधी रोड के साईं मंदिर के सामने लगा जाम

नई दिल्ली:नए साल के खास मौके पर दिल्ली के लोधी रोड स्थित साईं मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. यहां पर दूर-दूर से भक्त साईं की झलक के लिए मंदिर में पहुंच रहे हैं. मेट्रो स्टेशन से मंदिर तक भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई दिखी. इस वजह से मंदिर के सामने वाली दोनों सड़कों पर ट्रैफिक लगा हुआ है.

लोधी रोड के साईं मंदिर के सामने लगा जाम

नए साल पर मंदिर में भव्य सजावट
नए साल के खास मौके पर मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. तमाम फूलों से मंदिर के द्वार और अंदर बेहद सुंदर सजावट की गई है. इस सजावट ने भक्तों का मन मोह लिया. इसी के चलते लोधी रोड स्थित साईं मंदिर में भक्त पूरी श्रद्धा के साथ यहां पहुंचे हैं. आपको बता दें कि इस मंदिर की एक प्राचीन मान्यता है की यहां आम दिनों में भी गुरुवार के दिन जैसी भीड़ रहती है. यह मंदिर दिल्ली के कई पुराने मंदिरों में से एक है.

साईं को मानते हैं सभी धर्म के लोग
वैसे तो आज के दिन हर एक मंदिर में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है वहीं साईं भगवान के इस मंदिर की बात करें तो साईं में हर एक जाति धर्म के लोगों की गहरी आस्था होती है. हर कोई साईं नाथ को पूरी श्रद्धा से मानता है जिसके चलते आज मंदिर में लोग दूर-दूर से साईं के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

Intro:नए साल कब मौके पर दिल्ली के लोधी रोड स्थित साईं मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. दूर-दूर से भक्त साईं की झलक के लिए मंदिर में पहुंच रहे हैं. इसके लिए मेट्रो स्टेशन से ही मंदिर तक लंबी लाइन लगी हुई है जिसके कारण मंदिर के सामने वाली दोनों सड़कों पर ट्रैफिक लगा हुआ है.


Body:नए साल के अवसर पर मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया

नए साल के अवसर पर मंदिर को भी भव्य तरीके से सजाया गया है तमाम फूलों से मंदिर के द्वार और भीतर बेहद सुंदर सजावट की गई है जिसे देखने के लिए भी लोग आ रहे हैं. इसी के चलते लोधी रोड स्थित साईं मंदिर में भक्त पूरी श्रद्धा के साथ यहां पहुंचे हैं. आपको बता दें कि इस साईं मंदिर की बेहद प्राचीन मान्यता है आम दिनों में भी यहां पर वीरवार के दिन काफी भीड़ देखने को मिलती है यह मंदिर दिल्ली के कई पुराने मंदिरों में से एक है.


Conclusion:साईं को मानते हैं सभी धर्म के लोग
वैसे तो आज के दिन हर एक मंदिर में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है वहीं साईं भगवान के इस मंदिर की बात करें तो साईं में हर एक जाति धर्म के लोगों की गहरी आस्था होती है, और हर कोई साईं नाथ को पूरी श्रद्धा से मानता है जिसके चलते आज मंदिर में लोग दूर-दूर से साईं के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.
Last Updated : Jan 1, 2020, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details