दिल्ली

delhi

राऊज एवेन्यू कोर्ट में कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या में आज होगी आरोप तय करने के लिए कार्यवाही

By

Published : Aug 18, 2022, 9:51 AM IST

Kanpur Businessman Manish Gupta की हत्या के मामले में Rouse Avenue Court में आज सुनवाई होगी, जिसमें आज आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के मामले में कार्यवाही की जाएगी.

Hearing in Rouse Avenue Court
राऊज एवेन्यू कोर्ट

नई दिल्ली : दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) आज गोरखपुर में कथित तौर पर पुलिस की ओर से कानपुर के एक कारोबारी मनीष गुप्ता की पीटकर हत्या ( Kanpur Businessman Manish Gupta Murder) करने के मामले के मामले की सुनवाई करेगा. स्पेशल जज चंद्रशेखर आज आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के मामले (Framing of Charges Against Accused) पर सुनवाई करेंगे.

22 अप्रैल को आरोपियों विजय यादव, राहुल दुबे और कमलेश सिंह यादव को आरोपों से बरी करने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल किया था. सीबीआई ने इस मामले के एक गवाह आदर्श पांडेय की मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान की प्रति कोर्ट को सौंपी थी. इसके अलावा सीबीआई ने स्थानीय पुलिस और एसआईटी की जांच रिपोर्ट भी कोर्ट में दाखिल किया. 4 अप्रैल को कोर्ट ने सीबीआई से अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल करने को कहा था.

14 मार्च को चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंबिका सिंह की कोर्ट ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामले पर सुनवाई करने के लिए इस मामले को सेशंस कोर्ट में भेजने का आदेश दिया था. इससे पहले 11 मार्च को हुई सुनवाई में कोर्ट ने सीबीआई द्वारा पेश आरोप पत्र पर संज्ञान लिया था.

बता दें कि इस मामले में कोर्ट ने आरोपी पुलिसकर्मियों थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह, दारोगा अक्षय कुमार मिश्रा, विजय यादव, राहुल दुबे, कमलेश सिंह यादव और प्रशांत कुमार को तिहाड़ शिफ्ट करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद 26 फरवरी को सभी आरोपी राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअल तौर पर पेश हुए थे. सुनवाई में मारे गए कारोबारी मनीष गुप्ता के परिजनों समेत मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम भी शामिल हुई थी.

इसे भी देखें :मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे, पत्नी को सरकारी नौकरी का एलान

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर (Manish Gupta Murder in Gorakhpur) के एक होटल में आधी रात को घुसे पुलिसकर्मियों ने कथित रूप से पीटकर हत्या कर दी थी. मनीष अपने कुछ दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने गए थे. वो गोरखपुर के रामगढ़ताल के एक होटल में ठहरे थे. आरोप है कि चेकिंग के नाम पर घुसी पुलिस ने विवाद के बाद मनीष को इतनी बुरी पीटा कि उनकी मौत हो गई. इस मामले में रामगढ़ताल थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए थे.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details