दिल्ली

delhi

गुजरात बीजेपी प्रतिनिधिमंडल को केजरीवाल गवर्नेंस मॉडल में नहीं मिली कोई कमी : सिसोदिया

By

Published : Jun 30, 2022, 3:51 PM IST

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात से बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल केजरीवाल गवर्नेस मॉडल की खामियां निकालने के लिए दिल्ली आया हुआ था. लेकिन उन्हें कुछ मिला ही नहीं. शाम को प्रेस कांफ्रेंस करने की घोषणा की थी उससे भी रद्द करनी पड़ी थी.

delhi update news
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली :गुजरात बीजेपी के नेता स्कूल और अस्पताल में कमियां खोजने के लिए दो दिनों से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घूम रहे थे, लेकिन उन्हें कोई भी कमी हाथ नहीं लगी. यह बात दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कही. उन्होंने कहा कि बीजेपी के गुजरात से आए प्रतिनिधिमंडल का आइडिया यह था कि केजरीवाल गवर्नेंस मॉडल जिससे आज गुजरात में बीजेपी घबराई हुई है. उसमें दिल्ली में आकर खामियां निकालेंगे. हमें खुशी है कि गुजरात बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आया. इस तरह से सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल का राज्य में आना-जाना चाहिए. एक दूसरे से सीखना और समझना चाहिए और जो खामियां हो उसे बताना चाहिए यह अच्छी शुरुआत है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा कहते हैं कि जिस दिन स्वास्थ और शिक्षा पर राजनीति होगी उस दिन देश का भला होगा. साथ ही कहा कि राजनीतिक पार्टियों, सरकारों को एक दूसरे के कामों से सीखने के लिए तैयार हमेशा तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि गुजरात से आए बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में कोई पूर्व विधायक, कोई मंत्री, कोई निजी स्कूल चलाने वाला व्यक्ति, कॉलेज चलाने वाले व्यक्ति शामिल था. दो दिन के लिए गुजरात से आए बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी के सांसदों के साथ पूरी दिल्ली घुमा कि कहीं तो उन्हें दिल्ली सरकार के स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक में खामियां मिल जाए जो गुजरात में लोगों को जाकर बताएं कि केजरीवाल मॉडल में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल इतने खराब हैं.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में स्कूल की नई बिल्डिंग बन रही है, इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी सुधार हो रहा है, जिससे बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल को मायूसी हुई. हारकर नॉर्थईस्ट में एक मोहल्ला क्लीनिक की फोटो खींचा कर आए जिसे एनजीटी के आदेश के बाद बंद कर दिया गया था. उसके बाद एक स्कूल में बीजेपी के सांसद गुजरात से आए प्रतिनिधि मंडल को लेकर गए जहां पर पता चला कि स्कूल में शानदार बिल्डिंग, क्लासरूम है, जिसका एक स्टोर है जहां पर बहुत सारी डेस्क रखी हुई है उसकी फोटो और वीडियो ली. मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल केजरीवाल गवर्नेस मॉडल की खामियां निकालने के लिए आया हुआ था. लेकिन उन्हें कुछ मिला ही नहीं. शाम को प्रेस कांफ्रेंस करने की घोषणा की थी उससे भी रद्द करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें :गुजरात बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने किया बदहाल और लावारिस मोहल्ला क्लिनिक का निरीक्षण

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल अगर फिर से आना चाहता है तो उनका स्वागत करेंगे. आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी के लोग भी गुजरात जाएंगे. उम्मीद करते हैं कि वह स्कूल, अस्पताल गुजरात गवर्नेंस मॉडल को देखने में मदद करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details