दिल्ली

delhi

शारजाह से दिल्ली आए दो यात्रियों के कब्जे 12 लाख की गोल्ड और साढ़े 9 लाख की सिगरेट जब्त

By

Published : Feb 19, 2022, 4:21 PM IST

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 2 भारतीय हवाई यात्रियों के पास से गोल्ड और विदेशी सिगरेट बरामद किया है. जिसे तस्करी करके शारजाह से दिल्ली लाया गया था. इस मामले में दोनों हवाई यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Gold and cigarettes worth lakhs seized from two passengers who came to Delhi from Sharjah
Gold and cigarettes worth lakhs seized from two passengers who came to Delhi from Sharjah

नई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 2 भारतीय हवाई यात्रियों के पास से गोल्ड और विदेशी सिगरेट बरामद किया है. जिसे तस्करी करके शारजाह से दिल्ली लाया गया था. इस मामले में दोनों हवाई यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आईजीआईए के एडिशनल कमिश्नर ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 17 फरवरी को शारजाह से फ्लाइट नम्बर 6E-8513 से दिल्ली पहुंचे 2 भारतीय हवाई यात्रियों को रूट प्रोफाइलिंग के आधार पर कस्टम की टीम ने जांच के लिए रोका. उनके लगेज सर्च में पुलिस ने 636 डंडा फॉरेन सिगरेट और उनकी पर्सनल सर्च में कस्टम ने अंडर गारमेंट में छुपाकर तस्करी कर लाए गए गोल्ड पेस्ट को बरामद किया. जिसे एक्सट्रैक्ट करने पर 268 ग्राम गोल्ड बरामद हुआ है.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर एक करोड़ रुपये का सोना बरामद

गोल्ड की कीमत 12 लाख 20 हजार रुपए, जबकि सिगरेट की क़ीमत 9 लाख 54 हजार रुपए बताई जा रही है. तस्करी करके लाए गए गोल्ड और सिगरेट की कुल कीमत 21 लाख 74 हजार रुपए है. कस्टम विभाग के अफसरों ने इस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत बरामद गोल्ड और सिगरेट को जब्त कर लिया है. सेक्शन 104 के तहत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details