दिल्ली

delhi

लापरवाही दे रही चौथी लहर को दावत, गाजियाबाद में बिना मास्क घूम रहे लोग

By

Published : Apr 20, 2022, 9:29 PM IST

गाजियाबाद जिले में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 0.41 फीसदी दर्ज की गई है. वहीं जिले में अप्रैल में संक्रमण दर बढ़कर 0.34 फ़ीसदी दर्ज किया गया है.

नेहरू पार्क को एनडीएमसी सजाने-संवारने में जुटी
नेहरू पार्क को एनडीएमसी सजाने-संवारने में जुटी

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद : उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. NCR के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं. NCR के क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशोष नजर रखी जा रहा है. अब जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया गया है. बीते 24 घंटे में संक्रमण दर 0.41 फ़ीसदी दर्ज की गई है. ज़िले में अप्रैल में संक्रमण दर बढ़कर 0.34 फ़ीसदी दर्ज किया गया है.

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लापरवाही की भी तस्वीरें सामने आ रही हैं. कोरोना से बचाव को लेकर जहां एक तरफ मास्क अनिवार्य कर दिया गया है फिर भी लोग चौथी लहर की संभावना के बीच बेपरवाह नज़र आ रहे हैं. गाज़ियाबाद के गौशाला फाटक, घंटाघर बाजार समेत कई इलाक़ो में लोग बिना मॉस्क के घूमते दिखाई दिए. जबकि ज़िले में स्कूलों समेत कई इलाक़ों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. ज़िले में कोरोना के 135 सक्रिय मरीज़ हैं.

Ghaziabad: लापरवाही दे रही चौथी लहर को दावत, बिना मास्क घूम रहे लोग
गाज़ियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र में आने वाले थाने के कोतवाल को लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए निर्देशित किया गया है. नगर निगम को भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के प्रति जागरुक करने के लिए कहा गया है. कोरोना काल में जिस तरह से लोगों को प्रोटोकॉल के प्रति जागरूक कराने के लिए अभियान चलाए जा रहे थे. ठीक उसी तरह से अब लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details