दिल्ली

delhi

नालों का कचरा सड़कों पर फेंका, सफाई के नाम पर बुराड़ी में लगाया गंदगी का अंबार

By

Published : Jun 28, 2022, 12:48 PM IST

garbage-of-drains-was-thrown-on-streets-in-name-of-cleaning-a-lot-of-garbage-was-planted-in-burari
garbage-of-drains-was-thrown-on-streets-in-name-of-cleaning-a-lot-of-garbage-was-planted-in-burari ()

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में नाले-नालियों की सफाई जारी है. मानसून से पहले नालों में जमी सिल्ट निकालकर रोड के किनारे ही रख दिया गया है. जिससे तेज बदबू उठ रही है. साथ ही लोगों को आने-जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं.

नई दिल्ली :दिल्ली के बुराड़ी इलाके में नाले-नालियों की सफाई जारी है. मानसून से पहले नालों में जमी सिल्ट निकालकर रोड के किनारे ही रख दिया गया है. जिससे तेज बदबू उठ रही है. साथ ही लोगों को आने-जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं.

नालों की सफाई के नाम पर उसमें से निकाला गया कचरा, सिल्ट और पन्नियां इसी के किनारे रोड पर जमा कर दी गई हैं. जो बारिश में दोबारा बहकर नालों को जाम कर देंगी.

नालों का कचरा सड़कों पर फेंका, सफाई के नाम पर बुराड़ी में लगाया गंदगी का अंबार

दिल्ली में इसी हफ्ते मॉनसून दस्तक दे सकता है. अगर ये कचरा बारिश से पहले न हटाया गया तो नालों का जाम होना तय है. साथ ही रास्तों में पड़ी ये गंदगी इलाके की सूरत और भद्दी बना देगी. इतना ही नहीं, इसकी वजह से इलाके में बीमारियों का भी खतरा है. फिर भी निगम का अमला और सरकारी तंत्र इस खतरे से अंजान बना हुआ है.

जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपए हर साल नालों की सफाई पर ख़र्च होते हैं, लेकिन नतीजा सिफर ही रहता है. बारिश होते ही इलाकों में जलभराव और ज़्यादातर सड़कों पर जल जमाव होता है. जिससे आम जनता को जूझना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details