दिल्ली

delhi

अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग का गैंगस्टर अमित कसाना गिरफ्तार

By

Published : Jan 3, 2020, 7:30 AM IST

Updated : Jan 3, 2020, 11:42 AM IST

उत्तरप्रदेश के कुख्यात अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग के गैंगस्टर सचिन उर्फ अमित कसाना को गिरफ्तार किया है. इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

Gangster Amit Kasana
गैंगस्टर अमित कसाना गिरफ्तार

नई दिल्ली: शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने उत्तरप्रदेश के कुख्यात अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग के गैंगस्टर सचिन उर्फ अमित कसाना (37) को गिरफ्तार किया है. इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

गैंगस्टर अमित कसाना गिरफ्तार

पुलिस ने बदमाश के पास से एक पिस्टल व 11 कारतूस बरामद किए हैं. अमित के खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, हत्या के प्रयास व दंगा करने के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं.

फायरिंग से पहले पुलिस ने दबोचा
शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने बताया कि बुधवार को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि पश्चिमी उत्तर-प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर अमित कसाना इलाके में आने वाला है. सूचना के बाद ट्रैप लगा कर गांधी नगर के श्याम पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. इस दौरान कसाना ने पुलिसकर्मी पर फायरिंग का प्रयास किया था, लेकिन फायरिंग से पहले उसे दबोच लिया गया.

यूपी पुलिस को थी तलाश
डीसीपी ने बताया कि अमित कसाना की गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है, जिसमें कई हत्याएं हो चुकी हैं. अमित कसाना की यूपी पुलिस को कई मामले में तलाश थी. गाजियाबाद, लोनी गांव रिस्ठाल निवासी अमित गैंगस्टर नरेश भाटी का भांजा है. नरेश गौतमबुद्ध नगर का जिला पंचायत अध्यक्ष था.

गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी से नरेश की गैंगवार चलती रहती थी. सुंदर ने नरेश की हत्या कर दी थी. जिसके बाद वह जेल भी चला गया. साल 2011 में सुंदर भाटी की भांजी की शादी में अमित कसाना ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर एके-47 से हमला किया. इसमें चार लोगों की हत्या हुई. हमले में सुंदर भाटी बच गया था. हमले के बाद अमित की गिरफ्तारी भी हुई थी, लेकिन वह बाद में जेल से बाहर निकल गया. फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि इस गैंग के कितने बदमाश दिल्ली में छुपे हैं.

Intro:शाहदरा । शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने ने उत्तरप्रदेश के कुख्यात अनिल दुजाना-रणदीप भाटी गैंग के गैंगस्टर सचिन उर्फ अमित कसाना (37) को गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने बदमाश के पास से एक पिस्टल व 11 कारतूस बरामद किये हैं। अमित के खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, हत्या के प्रयास व दंगा करने के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।
Body:
फायरिंग से पहले पुलिस ने दबोचा

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने बताया कि बुधवार को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि पश्चिमी उत्तर-प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर अमित कसाना इलाके में आने वाला है। सूचना के बाद ट्रैप लगा कर गांधी नगर के श्याम पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया गया । इस दौरान कसाना ने पुलिसकर्मी पर फायरिंग का प्रयास किया था लेकिन फायरिंग से पहले उसे दबोच लिया गया।


यूपी पुलिस को थी तलाश


डीसीपी ने बताया कि अमित कसाना की गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है, जिसमें कई हत्याएं हो चुकी हैं। अमित कसाना की यूपी पुलिस को कई मामले में तलाश थी
गाजियाबाद, लोनी गांव रिस्ठाल निवासी अमित गैंगस्टर नरेश भाटी का भांजा है। नरेश गौतमबुद्ध नगर का जिला पंचायत अध्यक्ष था। गाजियाबाद के गैंगस्टर सुंदर भाटी से नरेश की गैंगवार चलती रहती थी। सुंदर ने नरेश की हत्या कर दी थी। जिसके बाद वह जेल भी चला गया। 2011 में सुंदर भाटी की भांजी की शादी में अमित कसाना ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर एके-47 से हमला किया। इसमें चार लोगों की हत्या हुई। हमले में सुंदर भाटी बच गया था। हमले के बाद अमित की गिरफ्तारी भी हुई थी, लेकिन वह बाद में जेल से बाहर निकल गया।Conclusion:फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि इस गैंग के कितने बदमाश दिल्ली में छुपे है।
Last Updated :Jan 3, 2020, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details