दिल्ली

delhi

गंगाराम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने निकाला प्रोटेस्ट मार्च, मांग कर रहे समर्थन

By

Published : Jan 1, 2022, 2:36 PM IST

नीट पीजी काउंसलिंग की मांग को लेकर सर गंगा राम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी अस्पताल कैंपस में सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर दिल्ली समेत देश के विभिन्न अस्पतालों में धरना प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स के समर्थन में एकजुटता का प्रदर्शन किये.

गंगाराम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने निकाला प्रोटेस्ट मार्च
गंगाराम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने निकाला प्रोटेस्ट मार्च

नई दिल्ली: नीट पीजी काउंसलिंग की मांग को लेकर सर गंगा राम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी अस्पताल कैंपस में सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर दिल्ली समेत देश के विभिन्न अस्पतालों में धरना प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स के समर्थन में एकजुटता का प्रदर्शन किये, इस दौरान डीएनबीएस स्टूडेंट्स भी नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर अस्पताल कैंपस में मार्च किया. देश के अलग-अलग हिस्सों में धरना प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर के समर्थन में और एकजुटता दिखाने के लिए यह सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया था.

अस्पताल में मरीजों के इलाज को बिना प्रभावित किए लगभग 200 छात्रों ने सांकेतिक रूप से प्रोटेस्ट मार्च निकाला. विरोध प्रदर्शन करने के लिए छात्रों ने अपनी बांह पर काली पट्टी बांध रखी थी और हाथ में प्ले कार्ड्स ले रखे थे. धरना प्रदर्शन में शामिल प्लास्टिक एवं रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी डिपार्टमेंट के तीसरे वर्ष की डीएनबी रेजिडेंट डॉक्टर चाहत वर्मा ने बताया कि नीट पीजी काउंसलिंग में देरी होने की वजह से ना सिर्फ हमारे भविष्य के करियर को बुरी तरह से प्रभावित कर रहा है, बल्कि लॉन्ग टर्म पेशेंट केयर को भी प्रभावित कर रहा है.

गंगाराम हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने निकाला प्रोटेस्ट मार्च
डॉक्टर चाहत ने बताया कि 45000 डॉक्टर जो घर पर किसी अस्पताल में ज्वाइन करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर अस्पतालों में ड्यूटी करने का मौका दिया जाए. इससे अस्पतालों में मेन पावर भी बढ़ेगा और कोरोना महामारी के बीच मरीजों का ठीक से इलाज एवं देखभाल भी हो पाएगा. उन्होंने बताया कि जिस तरीके से दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है उससे लगता है कि तीसरी लहर कभी भी आ सकती है. ऐसे में रेजिडेंट डॉक्टर ही स्थिति संभाल पाएंगे. डॉ चाहत की सरकार से अपील है कि नीट पीजी काउंसलिंग की प्रक्रिया तेज किये जाए और घर बैठे 45000 डॉक्टरों को अस्पतालों में ज्वाइन करने का अवसर दें. देश की हेल्थ केयर सिस्टम को मजबूत करने के लिए यह बहुत जरूरी है, जिस तरीके से हमने कोरोना की पहली और दूसरी लहर का सामना किया है वैसे ही हम तीसरी लहर का भी सामना कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details