दिल्ली

delhi

दिल्लीः गाजीपुर के मुल्ला कॉलोनी में इफ्तार पार्टी, मुसलमानाें के साथ दूसरे धर्म के लोग भी हुए शामिल

By

Published : Apr 24, 2022, 7:41 PM IST

इफ्तार पार्टी के आयोजक आरडब्ल्यूए प्रेजिडेंट बिलाल अंसारी ने बताया कि दशकों से उनके पिता क्षेत्र में इफ्तार पार्टी का आयोजन करते आ रहे थे. पिता के गुजर जाने के बाद उनके इस परंपरा को वह आगे बढ़ा रहे हैं

इफ्तार पार्टी का आयोजन
इफ्तार पार्टी का आयोजन

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में आयोजित इफ्तार पार्टी में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की गई. गाजीपुर के मुल्ला कॉलोनी में आयोजित इफ्तार पार्टी में मुसलमानों से ज्यादा दूसरे धर्म के लोग शामिल हुए. सभी मिलकर एक साथ इफ्तार किया. इस इफ्तार पार्टी में कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, कल्याणपुरी वार्ड के पार्षद धीरेंद्र बंटी गौतम, पूर्व पार्षद संजय चौधरी के अलावा कई स्थानीय नेता भी शामिल हुए.

इफ्तार पार्टी के आयोजक आरडब्ल्यूए प्रेजिडेंट बिलाल अंसारी ने बताया कि दशकों से उनके पिता क्षेत्र में इफ्तार पार्टी का आयोजन करते आ रहे थे. पिता के गुजर जाने के बाद उनके इस परंपरा को वह आगे बढ़ा रहे हैं. उनके क्षेत्र में सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर रहते हैं. एक दूसरे के त्योहारों में भी शामिल होते हैं. आपसी सौहार्द की मिसाल उनकी तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में भी देखने को मिलती है.

इफ्तार पार्टी का आयोजन

इफ्तार पार्टी में 40% लोग मुस्लिम समाज के होते हैं, जबकि 60% लोग गैर मुस्लिम समाज के होते हैं जिसमें सिख ईसाई और क्रिश्चियन भी शामिल है. इफ्तार पार्टी में शामिल कल्याणपुरी वार्ड के पार्षद बंटी गौतम ने कहा कि वह बीते आठ वर्षो से इफ्तार पार्टी में शामिल होते जा रहे हैं. सभी धर्मों के लोग मिलकर इफ्तार करते हैं.
इफ़्तार में शामिल जसवंत सिंह ने कहा कि देश के लोग मिल जुल कर रहना चाहते हैं कुछ नेता अलग करने का प्रयास करते हैं.

इसे भी पढे़ं:दिल्ली विधानसभा की रद्द हुई इफ्तार पार्टी, वित्त विभाग ने लौटाया प्रस्ताव

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details