दिल्ली

delhi

मां दुर्गा के दर्शन के लिए नेहरू प्लेस से काली मंदिर तक फ्री शटल सेवा शुरू

By

Published : Oct 4, 2022, 4:12 PM IST

देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दिल्ली के चितरंजन पार्क इलाके में भी यह महापर्व धूमधाम के साथ मनाया जाता है. पार्क को मिनी बंगाल भी कहा जाता है. यहां स्थित काली मंदिर काफी प्रसिद्ध है.

delhi news in hindi
आप विधायक सौरभ भरदूाज

नई दिल्ली :देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. कोलकाता में दुर्गापूजा का बहुत महत्व है. यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाता है. दिल्ली में भी दुर्गापूजा धूमधाम से मनाई जाती है. पंडाल में अलग-अलग मूर्तियों को लगाया जाता है. यह तस्वीर दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के मस्जिद मोठ स्थित डीडीए फ्लैट की है. मां दुर्गा की मूर्ति को भव्यता सुंदरता और फूलों के साथ सजाया गया है.

इसके अलावा दिल्ली के चितरंजन पार्क इलाके में भी यह महापर्व धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस पार्क को मिनी बंगाल भी कहा जाता है. यहां स्थित काली मंदिर काफी प्रसिद्ध मंदिर है. दुर्गा पूजा पर यहां पर काफी संख्या में श्रद्धालु मां काली के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं. दूरदराज से लोग यहां पर दर्शन करने के लिए आते हैं. लोगों की सुविधाओं को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए प्रदूषण रहित फ्री इलेक्ट्रिक व्हीकल वाहन सेवा शुरू की गई है.

काली मंदिर तक फ्री शटल सेवा शुरू

यह फ्री इलेक्ट्रिक व्हीकल वाहन सेवा तीन दिनों तक जारी रहेगी. शुभारंभ ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज ने किया. इससे श्रद्धालु नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से बैठकर मां काली के दर्शन मुफ्त में कर पाएंगे. साथ ही भीड़भाड़ से भी बचेंगे.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के चितरंजन पार्क में आयोजित दुर्गा पूजा को देखने पहुंच रहे हैं लाखों भक्त

ब्लू स्टार मोबिलिटी कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक व्हीकल कार, एयर कंडीशन कार दिल्ली के नेहरू प्लेस मंदिर से श्रद्धालुओं को पिकअप करेगी और मां काली के मंदिर तक छोड़ देगी. यह सेवा नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन पर दुर्गा पूजा के लिए सीआर पार्क आ रहे लोगों के लिए शुरू की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details