दिल्ली

delhi

'आप' सरकार का मास्टर स्ट्रोक, विरोधी भी कर रहे बेमन से तारीफ

By

Published : Oct 30, 2019, 9:55 PM IST

सीएम केजरीवाल की महिलाओं को मुफ्त डीटीसी बस सेवा के बाद एक अलग तरह का चुनावी संग्राम छिड़ गया है. विरोधी पार्टी के नेताओं को भी बेमन से योजना इस योजना की तारीफ करनी पड़ रही है.

free bus ride for ladies delhi assembly election 2019 aap bjp congress reaction

नई दिल्ली:मुफ्त डीटीसी योजना लागू होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर इसे सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण के मद्देनजर महत्वपूर्ण बताया था. लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देखें तो दिल्ली की आधी आबादी की वोटों के लिहाज से भी यह फैसला काफी महत्व रखता है.

केजरीवाल सरकार का मास्टर स्ट्रोक

विरोधियों को दबे मन से करनी पड़ रही तारीफ
इसे इस बात से भी समझा जा सकता है कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी जैसी विपक्षी पार्टियां भी सीधे तौर पर इसका विरोध नहीं कर पा रहीं हैं. विरोध के लिए भी उन्हें इसे लागू करने के समय को आधार बनाना पड़ रहा है और इससे जुड़े अन्य वादे करने पड़ रहे हैं. इस योजना की शुरूआत के बाद ईटीवी भारत से बातचीत में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने इस फैसले का स्वागत किया और साथ में यह भी जोड़ दिया कि कांग्रेस पार्टी अगर सत्ता में आती है. तो वह महिलाओं के साथ-साथ बच्चों, बुजुर्गों, एससी-एसटी समुदाय और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को भी डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कराएगी.

'भाजपा भी कर ले चुनावी स्टंट'
वहीं, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार के इस कदम के स्वागत के साथ साथ इसे लागू करने के समय को लेकर सवाल उठा दिया. उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर चुनावी स्टंट है. हालांकि मनोज तिवारी के इस हमले के जवाब में आम आदमी पार्टी ने उन पर सीधे तौर पर हमला किया और पार्टी नेता आतिशी ने जवाब में कहा कि अगर मनोज तिवारी को यह चुनावी स्टंट लगता है. तो कई राज्यों में उनकी सरकार है और उनमें कुछ ऐसे भी हैं. जहां चुनाव होने हैं. वे भी चुनावी स्टंट कर लें.

केजरीवाल सरकार की चुनावी बढ़त
विधानसभा चुनाव में करीब 4 महीने का वक्त है और उससे पहले दिल्ली की आधी आबादी को बसों में मुफ्त यात्रा कराकर अरविंद केजरीवाल सरकार ने उनका वोट हासिल करने के मामले में कांग्रेस और भाजपा दोनों से ही बढ़त बना ली है. देखने वाली बात होगी कि आगामी विधानसभा चुनाव तक यह बढ़त बरकरार रहती है या फिर इसके चुनावी मकसद को भाजपा कांग्रेस जनता तक पहुंचा पाने पे सफल हो जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details