दिल्ली

delhi

बादली एक्सटेंशन इलाके में लगी आग पर काबू, दमकलकर्मियों ने आठ लोगों को किया रेस्क्यू

By

Published : Apr 6, 2022, 8:53 AM IST

दिल्ली के बादली एक्सटेंशन एरिया में 50 मीटर के मकान में आग लग जाने से इलाके में अफरातफरी मच गई, जिससे मकान में रहने वाले लोगों की जान पर बन आई. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है.

बागली एक्सटेंशन
बागली एक्सटेंशन

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के बादली एक्सटेंशन इलाके और मकान में भीषण आग लग गई. दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. दमकलकर्मियों ने मकान के अंदर से आठ लोगों को समय रहते रेस्क्यू किया. आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है.

दिल्ली के बादली एक्सटेंशन एरिया में 50 मीटर के मकान में आग लग जाने से इलाके में अफरातफरी मच गई, जिससे मकान में रहने वाले लोगों की जान पर बन आई. दमकल विभाग को सूचना मिलते ही फायर अधिकारी अजय शर्मा दमकल कर्मियों और तीन फायर टेंडर के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए, जिसके बाद मकान में लगी आग को काबू करने के साथ मकान के भीतर फंसे 8 लोगों को रिस्क्यू कर बचाया गया.

बादली एक्सटेंशन इलाके में लगी आग

जानकारी के अनुसार, इस मकान में नीचे रेडिएटर का गोदाम बना है. जिसमें आग लग जाने के बाद फर्स्ट फ्लोर तक पहुंच गई, लेकिन समय रहते आग को काबू कर लिया गया है. फायरकर्मियों के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले आग के कारण एक युवक ने दम घुटता देख बचाने के लिए रस्सी के सहारे नीचे कूदने का प्रयास किया. जिसे चोट आई है उसे हॉस्पिटल में दाखिल करा दिया गया है.

बादली एक्सटेंशन इलाके में लगी आग
फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. पहली प्राथमिकता है कि अंदर फंसे लोगों को बाहर सुरक्षा निकाला जाए. अब आग पर काबू पा लिया जाएगा और कॉलिंग का काम खत्म होने के बाद ही आग लगने के कारणों की जांच हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details