दिल्ली

delhi

SBI बिल्डिंग अग्निकांड: फायर फाइटिंग सिस्टम था फेल, जांच में जुटी फायर बिग्रेड

By

Published : Jul 18, 2019, 8:59 AM IST

फायर फाइटिंग सिस्टम के काम ना करने पर चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि एसबीआई के अधिकारियों को नोटिस दिया जाएगा और पूछा जाएगा कि उनका फायर फाइटिंग सिस्टम क्यों नहीं काम कर रहा था.

फायर सिस्टम के फेल होने पर फायर बिग्रेड की टीम कर रही जांच etv bharat

नई दिल्ली:एसबीआई की बिल्डिंग में लगी आग की जांच में कई लापरवाही सामने आई है. बिल्डिंग में फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए जब पहुंची तो पता चला कि यहां लगे कई फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहे हैं.


इस मामले को लेकर ईटीवी भारत ने दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर से बात की.

SBI बिल्डिंग में फायर सिस्टम के फेल होने पर फायर बिग्रेड की टीम कर रही जांच

फायर ब्रिगेड की टीम कर रही जांच
चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इन खामियों की जांच के लिए फायर ब्रिगेड की एक टीम दोबारा मौके पर गई है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


सिस्टम के काम नहीं करने के सवाल पर अतुल गर्ग ने कहा कि इसके बारे में भी एसबीआई के अधिकारियों को बताया जा रहा है और आगे की जो कार्रवाई होगी वह की जाएगी. इनको फायर ब्रिगेड की तरफ से नोटिस दिया जाएगा और पूछा जाएगा कि उनका फायर फाइटिंग सिस्टम क्यों नहीं काम कर रहा था.


गौरतलब है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के हेड क्वार्टर स्थित बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लग गई थी. जिसे समय पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझा लिया. फिलहाल अभी भी आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Intro:एसबीआई की बिल्डिंग में जो आज सुबह आग लगी थी, उस बिल्डिंग मे फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए जब पहुंची तो पता चला कि यहां लगे कई फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहे हैं. इस मामले को लेकर ईटीवी ने दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर से बात की.




Body:चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने इसकी पुष्टि करते हुए इटीवी को बताया कि इन खामियों की जांच के लिए फायर ब्रिगेड की एक टीम दोबारा मौके पर गई है. और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. क्या क्या सिस्टम नही काम कर रहे थे, इसके बारे में भी एसबीआई के अधिकारियों को बताया जा रहा है. और आगे की जो कार्रवाई होगी वह की जाएगी. इनको फायर ब्रिगेड की तरफ से नोटिस दिया जाएगा और पूछा जाएगा की उनका फायर फाइटिंग सिस्टम क्यों नही काम कर रहा है.
Conclusion:आज सुबह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के हेड क्वार्टर स्थित बिल्डिंग के छठी मंजिल पर आग लगी थी. जिसे समय पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझा लिया. यदि सूचना देरी से मिलती या फिर दिन का समय होता तो शायद मामला बड़ा हो सकता था. आग लगने के सही कारणों का पता नही चल पाया.

बाईट---अतुल गर्ग (चीफ फायर ऑफिसर)

ABOUT THE AUTHOR

...view details