दिल्ली

delhi

नरेला में जूते-चप्पल का सोल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

By

Published : May 16, 2022, 11:11 PM IST

राजधानी दिल्ली में यूं तो हर गर्मी में आग लगने की घटनाओं में इजाफा हो जाता है, लेकिन इस बार रिकॉर्ड बनता सा जा रहा है. लगभग रोज ही किसी न किसी इलाके में आग लगने की घटनाएं देखी जा रही हैं. शुक्रवार को मुंडका की इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई थी. अब दिल्ली के नरेला की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई है.

fire-broke-out-in-factory-in-narela
fire-broke-out-in-factory-in-narela

नई दिल्ली : दिल्ली के नरेला में प्लास्टिक के जूते-चप्पल के सोल बनाने की फैक्ट्री में सोमवार की रात अचानक आग लग गई. फैक्ट्री की दोमंजिल पर आग लगी थी. वक्त रहते सारे मजदूर फैक्ट्री से बाहर आ गए. इस वजह से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं आई. दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं. दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.


सोमवार शाम के वक्त करीब 8:30 बजे नरेला क्षेत्र के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की आई ब्लॉक की 2239 नंबर फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई. इस फैक्ट्री में जूते और चप्पल के PVC के सोल बनाए जाते थे. आग फैक्ट्री की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को नियंत्रित कर लिया गया. आग को पूरी तरह से बुझाने का काम जारी है.

आठ से 10 कर्मचारी जो उस वक्त फैक्ट्री में मौजूद थे,

यहां पर एक-दूसरे से सटी हुई हजारों फैक्ट्रियां हैं. इसलिए प्राथमिकता थी कि आग को कंट्रोल किया जाए ताकि वह दूसरी दूसरी फैक्ट्रियों तक न पहुंचे. आग किस कारण लगी है अभी पता नहीं चल सका है. गनीमत यही रही कि इसमें कोई इंसान नहीं फंसा. आठ से 10 कर्मचारी जो उस वक्त फैक्ट्री में मौजूद थे, आग लगते ही वे फैक्ट्री से बाहर आ गए. माल का नुकसान जरूर हुआ है और बिल्डिंग भी आग की वजह से जर्जर हो गई है. आग किस कारण लगी यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. फिलहाल लगातार आग बुझाने का काम जारी है और दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं. अभी तक आग लगने के पुख्ता तौर पर कारणों का कुछ पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details