दिल्ली

delhi

लेखक निलोत्पल मृणाल पर FIR, शादी का झांसा देकर रेप का आरोप

By

Published : May 8, 2022, 5:33 PM IST

Updated : May 8, 2022, 5:54 PM IST

fir lodged on writer and poet nilotpal mrinal in rape charge in delhi ()

एक महिला ने लेखक दोस्त निलोत्पल मृणाल पर शादी का झांसा देकर जबरन रेप करने का आरोप लगाया है. दिल्ली के तिमारपुर में वे 10 साल तक रहे थे और सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहे थे.

नई दिल्ली :तिमारपुर थाना इलाके में एक महिला ने अपने दोस्त पर जबरन शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने कहा कि उसकी दोस्ती आरोपी से साल 2012 में फेसबुक के माध्यम से हुई थी. पीड़िता खुद मार्च 2013 में UPSC की तैयारी करने के लिए दिल्ली आयी थी. आरोपी लेखक है, जो अब किसी दूसरी महिला से शादी कर अलग रह रहा है. पीड़ित की शिकायत के आधार पर तिमारपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

दिल्ली तिमारपुर थाना इलाके में गोरखपुर से दिल्ली यूपीएससी की तैयारी करने आई छात्रा ने अपने दोस्त निलोत्पल मृणाल पर जबरन शादी का झांसा देकर 10 सालों तक रेप करने का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत पीड़िता ने बीती छह अप्रैल शुक्रवार को तिमारपुर थाने में दर्ज करवाई. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से साल 2012 में हुई थी, जो कि झारखंड का रहने वाला है. वह दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. पीड़िता भी साल 2013 में UPSC की तैयारी करने के लिए दिल्ली आई थी. दोनों पहले से ही दोस्त थे तो गांधी विहार इलाके में रहकर तैयारी कर रहे थे. दोनों के घर की दूरी भी करीब 50 मीटर थी.

आरोपी ने महिला पर एक बार जबरन फिजिकल रिलेशन बनाने का प्रेशर बनाया और उसके बाद लगातार पीड़िता के साथ फिजिकल रिलेशन बनाता रहा. साथ ही पीड़िता ने कहा कि आरोपी उससे शादी का झांसा देकर लगातार रेप कर रहा था. जब भी पीड़िता उससे शादी की बात करती तो वह तरह-तरह के बहाने बनाकर खुद को दूर करने की कोशिश करता, जिससे पीड़िता ने परेशान होकर अब आरोपी के खिलाफ तिमारपुर थाने में शिकायत दी है. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी बाद में किसी दूसरी महिला से शादी कर उससे अलग रहने लगा. 10 साल बाद पीड़िता ने आरोपी दोस्त पर जबरन शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाकर तिमारपुर थाने में FIR दर्ज कराई है. पीड़िता खुद ही अब अपने साथ हुई घटना और FIR की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल कर रही है.

Last Updated :May 8, 2022, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details