दिल्ली

delhi

नरेला क्वारंटाइन सेंटर में खुले में शौच करने पर दो जमातियों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Apr 7, 2020, 1:01 PM IST

नरेला क्वारंटाइन सेंटर में खुले में शौच करने पर दो जमातियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली के नरेला पुलिस स्टेशन में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. क्वारंटाइन सेंटर में इंचार्ज की तरफ से दी गई शिकायत के बाद यह कार्यवाही की गई.

FIR against two people of Tablighi Jamaat for open defecation in Narela Quarantine Center
निजामुद्दीन तबलीगी जमात नरेला क्वारंटाइन सेंटर क्वारंटाइन सेंटर इंचार्ज नरेला पुलिस स्टेशन तबीलीगी जमाती खुले में शौच जमातियों के खिलाफ मामला दर्ज कोरोना वायरस संक्रमण

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के नरेला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर के अंदर खुले में शौच करने पर दो जमातियों के खिलाफ नरेला थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है. नरेला इलाके में निजामुद्दीन से आए हुए जमातियों को क्वारंटाइन में रखा गया है. पहले भी कई बार शिकायत मिली कि जमातियों द्वारा यहां बदसलूकी की जा रही है.

पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी

स्वास्थ्य संबंधित निर्देशों का किया उल्लंघन

लेकिन हद तो तब हो गई जब 2 जमातियों द्वारा स्वास्थ्य संबंधित निर्देशों का भी पालन नहीं किया गया. आखिरकार पुलिस को ऐसे ही 2 जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा. नरेला इलाके में रखे गए जमातीयों में से दो जमाती क्वारंटाइन सेंटर के सेकंड फ्लोर में खुले में शौच करते हुए पाए गए . जिसके बाद नरेला थाना पुलिस ने 2 जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.



खुले में शौच से तेजी से फैलता है कोरोना

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह सख्त निर्देश है कि कोई भी क्वारंटाइन व्यक्ति खुले में शौच नहीं करेगा. शौच करने से कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैलता है. लेकिन बावजूद इसके 25 साल के मोहम्मद पहाड़ और 18 साल के अदनान जहीर को क्वारंटाइन सेंटर के सेकंड फ्लोर पर खुले में शौच करते हुए देखा गया. क्वारंटाइन सेंटर में इंचार्ज की तरफ से दी गई शिकायत के बाद नरेला थाना पुलिस ने इन दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

फिलहाल नरेला इलाके में क्वारंटाइन सेंटर के बाहर पुलिस भी बढ़ा दी गई है. लेकिन बावजूद इसके निजामुद्दीन से आए हुए जमातियों की बदसलूकी कम नहीं हो रही है और खुले में शौच करने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details