दिल्ली

delhi

बच्चों के मन से कोरोना डर को दूर करने की स्कूलों की तैयारी

By

Published : Apr 2, 2022, 5:27 PM IST

कोरोना महामारी का अंत अब समाप्ति की ओर है, ऐसे में दिल्ली के सभी स्कूल बच्चों के लिए खोल दिए गए हैं और कोरोना के डर को बच्चों से भगाने के लिए स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

fear of corona program for children in delhi schools
fear of corona program for children in delhi schools

नई दिल्ली: कोरोना के डर को बच्चों से भगाने के लिए स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में करावल नगर के पुष्पांजलि स्कूल में बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कोरोना के डर को भगाने के लिए नाटक भी प्रस्तुत किए गए. प्रस्तुत बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए जिले के डीसीपी ने की शिरकत बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए संदेश दिए.

कोरोना महामारी का अंत अब समाप्ति की ओर है. दिल्ली में अब मास्क फ्री भी हो गया है. लोगों का जीवन सामान्य होता जा रहा है. धीरे-धीरे स्थितियां बहाल होती दिख दिख रही हैं. संस्थान खुलने के बाद स्कूल भी खोले गए हैं. दो साल बाद बच्चे स्कूल जाने लगे हैं और स्कूली बच्चों के चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही है.

बच्चों के मन से कोरोना डर को दूर करने की स्कूलों की तैयारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में जिले के डीसीपी संजय सेन ने शिरकत किया और बच्चों का मनोबल बढ़ाया. इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे.कार्यक्रम का मकसद बच्चों के मन से कोरोना का डर निकालना था.

स्कूली विद्यार्थियों द्वारा नाटकों के माध्यम से कोरोना काल के हालात पर नाटक प्रस्तुत किए गए, साथ ही विभिन्न राज्यों के नृत्य प्रस्तुत कर बच्चों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. छोटे बच्चों द्वारा कोरोना काल में लॉकडाउन के भय को नाटकों के माध्यम से प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावकों ने ताली बजाकर इन बच्चों का मनोबल बढ़ाया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details