दिल्ली

delhi

बॉर्डर छोड़ने से पहले टिकैत ने देशभर के किसानों से की फतेह मार्च को ऐतिहासिक बनाने की अपील

By

Published : Dec 14, 2021, 2:32 PM IST

Rakesh Tikait will reached Ghazipur border tomorrow
Rakesh Tikait will reached Ghazipur border tomorrow

बुधवार को किसान नेता राकेश टिकैत सभी किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर से गांव की तरफ कूच करेंगे. इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पूरी तरह से खाली हो जाएगा.

नई दिल्ली: तीनों कृषि कानून की वापसी और अन्य मांगों पर सहमति के बाद 11 दिसंबर से किसान अपने-अपने घरों का रुख करने लगे हैं. ऐसे में गाजीपुर बॉर्डर पर 80 फीसदी किसान अपने घर लौट गए हैं, लेकिन बाकी किसानों को राकेश टिकैत के आने का इंतजार है. किसान नेता राकेश टिकैत आज शाम को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे.

बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पूरी तरह खाली होने की संभावना है. कल किसान नेता राकेश टिकैत सभी किसानों के साथ गाजीपुर बॉर्डर से गांव की तरफ कूच करेंगे. भारतीय किसान यूनियन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कल गाजीपुर बॉर्डर से सुबह 9:00 बजे फतेह मार्च निकलेगा. किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से आंदोलन की तरह फतेह मार्च को भी ऐतिहासिक बनाकर किसान कौम का नाम इतिहास में दर्ज दर्ज कराने की अपील की है.

फतेह मार्च गाजीपुर बार्डर से बुधवार सुबह 9 बजे शुरू होगा. जोकि मोदीनगर, मेरठ, खतौली, मंसूरपुर, सौरम चौपाल होते हुए किसानों की राजधानी कहे जाने वाले सिसौली पहुंचेगा. फतेह मार्च का सिसौली किसान भवन पहुंचकर समाप्त होगी. किसान नेताओं की मानें तो फतेह मार्च का सैकड़ों स्थानों पर स्वागत होगा.

यह भी पढ़ें -CDS रावत को श्रद्धांजलि देने गए टिकैत के खिलाफ नारेबाजी


राकेश टिकैत (Farmer Leader Rakesh Tikait) साफ कर चुके हैं कि हम 15 दिसंबर को घर जाएंगे. दरअसल टिकैत का कहना है कि हम सुनिश्चित करेंगे कि मोर्चों पर बैठे किसान सुरक्षित घर वापस लौट जाएं जिसके बाद हम बॉर्डर से गांव को वापसी करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत से जब सवाल किया गया कि आंदोलन समाप्त होने के बाद अब आप क्या करेंगे तो टिकैत का कहना था कि अब पूरे देश में जाएगें और आंदोलन की ट्रेनिंग देंगे. संयुक्त किसान मोर्चा के लाखों लोग किसान आंदोलन के दौरान ट्रेंड हुए हैं. टिकैत ने कहा कि किसान अन्नदाता भी है और फ़ौजदाता भी है. हम देश को अन्न भी देते हैं और फौज भी देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details