दिल्ली

delhi

विशेषज्ञों ने दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की

By

Published : Nov 21, 2020, 2:28 PM IST

देश में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे है ऐसे में दिल्ली समेत कई राज्यों ने प्रतिबंधों को बढ़ाना शुरू कर दिया है. इस बार मास्क ना पहनने पर जुर्माने को 500 से बढ़ाकर 2000 कर दिया गया है.

Experts recommend to lock down once again in Delhi
विशेषज्ञों ने दिल्ली में एक बार फिर लॉक डाउन लगाने की सिफारिश की

नई दिल्ली: दिल्ली समेत देशभर में कोरोना ने एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसे देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों ने प्रतिबंधों को बढ़ाना शुरू कर दिया है. इससे नागरिक परेशान हो रहे हैं. तो वहीं विशेषज्ञ प्रतिबंधों को और बढ़ाने की सिफारिश करने लगे हैं.

विशेषज्ञों ने दिल्ली में एक बार फिर लॉक डाउन लगाने की सिफारिश की


बढ़ाने ही पड़ेंगे प्रतिबंध

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने जहां सार्वजनिक आयोजनों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को 200 से कमकर 50 कर दिया है, वहीं मास्क ना पहनने पर जुर्माने को 500 से बढ़ाकर 2000 कर दिया है.

लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि अगर हमें अगस्त वाली स्थिति में आना है, जहां नए मामलों की संख्या एक हजार से कम और मौतों का आंकड़ा 20 से कम थी, तो उसके लिए हमें उससे पहले जैसी सतर्कता को अपनाना ही पड़ेगा. वरना स्थिति इससे भी गंभीर हो सकती है.



सरकार को लेने होंगे कड़े फैसले

विशेषज्ञों का कहना है कि सरकार ने आर्थिक दबाव में प्रतिबंधों को खत्म कर बाजार खोले थे, जिसका नतीजा सबके सामने है. अगर अब भी सरकार नहीं चेती तो इसका अर्थव्यवस्था पर ज्यादा गंभीर असर पड़ेगा.

क्योंकि महामारी के चपेट में सबसे पहले और सबसे ज्यादा वही कामकाजी लोग आएंगे, जो अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए सड़कों और बाजारों में उतर रहे हैं. अगर ये चपेट में आ गए तो फिर कमाने वाला ही नहीं बचेगा, जिससे ज्यादा बड़ा नुकसान हो जाएगा. इसलिए सरकार को कड़े फैसले लेने ही होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details