दिल्ली

delhi

जामिया में विभिन्न पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू

By

Published : Jul 26, 2021, 8:16 PM IST

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नए दाखिले के लिए प्रवेश परीक्ष शुरू हो चुकी है. परीक्षा के दौरान कोवि़-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि जिन पाठ्यक्रमों में आवेदकों की संख्या ज्यादा होगी उनकी परीक्षा दिल्ली के अलावा तिरुवंतपुरम, लखनऊ, पटना, कोलकाता, श्रीनगर और गुवाहाटी में आयोजित की जाएगी.

JMI
JMI

नई दिल्ली :जामिया मिल्लिया इस्लामिया में स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्लोमा और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई है. प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त तक जारी रहेगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही. इसके साथ ही परीक्षा के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है.


मास्टर फाइन आर्ट और ब्रॉडकास्ट टेक्नोलॉजी में पीजी डिप्लोमा के लिए प्रवेश परीक्षा पहली पाली में आयोजित की गई, जबकि दूसरी पाली में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, एम ए कनफ्लिक्ट एनालिटिक्स एंड पीस बिल्डिंग, एमटेक कंप्यूटेशनल मैथ्स, पीजी डिप्लोमा इन उर्दू मास मीडिया के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई.

ये भी पढ़ें-जामिया यूनिवर्सिटी ने शुरू किया संस्कृत स्पीकिंग कोर्स, यह होगी टाइमिंग


जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने महामारी के मौजूदा दौर में भी प्रवेश परीक्षाओं के समय पर शुरू होने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सभी डीन और प्रवेश परीक्षा से जुड़े अन्य शिक्षकों, परीक्षा नियंत्रक को शुभकामनाएं दी हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि जिन पाठ्यक्रमों में आवेदकों की संख्या ज्यादा होगी उनकी परीक्षा दिल्ली के अलावा तिरुवंतपुरम, लखनऊ, पटना, कोलकाता, श्रीनगर और गुवाहाटी में आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details