दिल्ली

delhi

शिक्षा निदेशक ने तीन शिक्षक और स्टेट मैनेजर के खिलाफ की कार्रवाई

By

Published : Mar 17, 2022, 10:47 PM IST

शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि एक क्लास में स्पेशल एजुकेशन गेस्ट टीचर के हाथ में डंडा था, जिसकी सेवा तत्काल खत्म कर दी गई है. इसके अलावा दो अन्य शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है.

education director action on teacher and state manager in delhi
education director action on teacher and state manager in delhi

नई दिल्ली :दिल्ली सरकार के द्वारा सरकारी स्कूलों में शिक्षा के गुणवत्ता को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. वहीं इन सभी का जायजा लेने के लिए शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता लगातार स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने दो अलग-अलग सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया, जिसमें मोती बाग स्थित जीबीएसएस स्कूल नंबर वन और किचनर रोड एसवी शामिल है. वहीं औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने तीन शिक्षक और स्टेट मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई की. साथ ही प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.



बता दें कि इस संबंध में शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि एक क्लास में स्पेशल एजुकेशन गेस्ट टीचर के हाथ में डंडा था, जिसकी सेवा तत्काल खत्म कर दी गई है. इसके अलावा दो अन्य शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं स्कूल में साफ-सफाई नहीं होने के कारण स्टेट मैनेजर की सेवा भी तत्काल खत्म कर दी गई है. इसके अलावा जीबीएसएस स्कूल नंबर वन के एचओएस को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही कहा गया है कि क्यों न अनियमितता को लेकर आप के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details